Gaya DM | {अनूठी जनता दरबार}

Gaya DM | {अनूठी जनता दरबार}

गया, 30 जून (अंज न्यूज़ मीडिया) ज़िला पदाधिकारी के जनता दरबार में करीब 300 व्यक्तियों के मामले को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों को प्राप्त आवेदनों को जांच यथाशीघ्र कराते हुए जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। आवेदकों के कई मामलों में जिला पदाधिकारी द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारी द्वारा मामले को जांच करने का भी जिम्मा दिया गया है।

Advertisement

जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास से संबंधित आए मामलों को जिला पदाधिकारी ने उप विकास आयुक्त एवं निदेशक डीआरडीए को संबंधित आवेदनों को यथाशीघ्र जांच करते हुए पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाना सुनिश्चित कराएंगे।

Gaya DM | {अनूठी जनता दरबार}

जनता दरबार में कई व्यक्तियों ने भूमि विवाद, आपसी बटवारा, अतिक्रमण, जमीन संबंधी दिक्कते आदि से संबंधित आवेदन दिए। उन सभी आवेदन के आलोक में जिला पदाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अध्यक्षता में थाना स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले जनता दरबार में दोनों पक्षों के व्यक्तियों को बुलाकर संबधित मामलों का तेजी से निराकरण कराने का निर्देश दिए।

       अंबातरी में अर्धनिर्मित पंचायत सरकार भवन को बनाने का अनुरोध स्थानीय मुखिया ने जिला पदाधिकारी से किया साथ ही वार्ड सचिव द्वारा संबंधित अर्ध निर्मित पंचायत सरकार भवन का रिकॉर्ड नहीं उपलब्ध कराने की बात कही इस पर जिला पदाधिकारी ने जिला पंचायत राज पदाधिकारी को निर्देश दिया कि संबंधित अर्धनिर्मित पंचायत सरकार भवन को तेजी से पूर्ण करावे।

       जनता दरबार में एक दिव्यांग व्यक्ति जिला पदाधिकारी योजना का लाभ देने के संबंध में जानकारी लेने पर जिला पदाधिकारी ने सामाजिक सुरक्षा करते हुए साथ ही डीआरसीसी मैनेजर को इंग्लिश एवं कंप्यूटर सिखाने का निर्देश दिए ताकि और अच्छी शिक्षा ग्रहण करते हुए कोई अच्छा नौकरी कर सके।

       जनता दरबार में कुछ आवेदक ने आवेदन दिया कि रैयत जमीन पर सड़क निर्माण संबंधित है, जिला पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीन का माप कराते हुए उसका प्रतिवेदन जिला भूअर्जन कार्यालय को उपलब्ध कराएं साथ ही उन्होंने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अविलंब मुआवजा की राशि वितरित करें।

BREAKING NEWS

गया पुलिस की त्वरीत कार्रवाई,  नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में एक आरोपी गिरफ्तारः- 

गया पुलिस की कार्रवाई:- दिनांक. 29.06.2023 को सरवहदा ओ0पी0  थानान्तर्गत वादिनी के द्वारा एक लिखित आवेदन दिया गया। इनकी पुत्री बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी। उसी समय इनके गॉव के  विजय राम, पे0 राजेन्द्र राम, सा0 हेमारा टोला, दरवेश बिगहा, थाना महकार, जिला गया के द्वारा बच्ची को बहला-फुसला के अपने घर में ले गया और इनके बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया।  इस संबंध में महकार (सरवहदा ओ0पी0) कांड संख्या-49/23, दिनांक-29.06.2023, धारा-376/376(ए0बी0) भा0द0वि0 एवं 4/6 पोक्सो एक्ट  दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।  कांड के अनुसंधान के क्रम में कांड के मुख्य आरोपी विजय राम, पे0 राजन्द्र राम, सा0 हेमरा टोला, दरवेश बिगहा, थाना महकार, जिला गया को गिरफ्तार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार व्यक्ति का नाम/पता:-

01.  विजय राम, पे0 राजन्द्र राम, सा0 हेमरा टोला, दरवेश बिगहा, थाना महकार, जिला गया।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!