Gaya Me Covid Tika Dukhotsava

टीका दुखोत्सव के तहत लोग लिए कोरोना का टीका
Advertisement


मूल्त: यह दुख राहत की घड़ी में सरकार की ओर से मुफ्त में दिया जा रहा वैक्सीन

गया : आज से देश भर में 14 अप्रैल तक लोगों को टीका लगाया जा रहा है। जिसे सरकार टीका उत्सव नाम दी है। जो इस विषम परिस्थिति में कहीं से भी फीट नहीं बैठता। सच, यह कोरोना महामारी काल का दुखोत्सव है। जिसे उत्सव की संज्ञा नहीं दी जा सकती। क्योंकि यह विषम वक़्त विकट संकट भरा विपती की घड़ी है। देश में कहीं लॉकडाउन तो कहीं नाईट कर्फ़्यू का आलम है। राष्ट्र में विकट संकट की घड़ी का वक़्त है। देश में तबाही मचाते कोरोना की क़हर है। इस दुखदाई वक़्त को उत्सव नहीं कहा जा सकता है। मूल्त: यह दुख राहत की घड़ी है। 

     गया जिला ने भी टीका उत्सव   जेपीएन अस्पताल अंतर्गत वैक्सीनेशन सेंटर पर उपस्थित लोगों के वैक्सीन लगाया गया।

टीका लेने वाले लोगों ने कहा यह दुख की घड़ी है बाबू। भारी संकट से गुज़र रहा है देश। आफ़त- विपत का समय है। दुख से कर्राह रहा है भारत, उत्सव कहां है बाबू। उत्सव तो कोरोना छीन लिया, अब तो ख़ाली दुखे दुख है।  

   

कोविड 19 वैक्सीन का पहला डोज जेपीएन अस्पताल में लोग लिए और लोगों को अधिक से अधिक टीका लेने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया।

    टीकाकरण में भारत विश्व का प्रथम स्थान हासिल कर लिया है। कोरोना वायरस के वैश्विक महामारी में विश्व के विकसित देश की हालत खास्ता हो चुकी है। बड़े बड़े देश जो जनसंख्या में कम और आर्थिक रूप से काफी मजबूत है,उन देशों की हालत सही नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के कुशल नेतृत्व में वैश्विक महामारी की मजबूती के साथ अट कर मुक़ाबला किया जा रहा है। 

    उक्त मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा ने कहा कोविड का वैक्सीन भारत में निर्माण कर आम जनता को उपलब्ध कराने का कार्य किया गया है। वैक्सीन मुफ्त में दिया जा रहा है। 

➖AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!