Gaya Nagar Nigam | {BUDCO की जलापूर्ति लचर:नगर आयुक्त} | Today News | [Latest News]- Anj News Media

 बुडको की लचर जलापूर्ति व्यवस्था का नगर आयुक्त ने की समीक्षा ! उन्होंने की नाराजगी व्यक्त

Gaya : जाहिर हो नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा की अध्यक्षता में गया नगर निगम क्षेत्र की जलापूर्ति व्यवस्था पर गहन समीक्षा की गई। और चिंता व्यक्त की गई। अपनी जिम्मेवारी पर खरे नहीं उतर रहा है बुडको। जिसके वजह से गया सिटी के लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है।  

Advertisement

Gaya City में (BUDCO) बुडको की काफी लचर व्यवस्था है। जिससे आमजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी वजह से आमजन पेयजल से त्रस्त हैं। क्योंकि समय पर जलापूर्ति नहीं किया जाता है। 

बुडको की कार्यशैली से जिला प्रशासन में भारी नाराजगी :

ज्ञात हो DM त्यागराजन ने भी बुडको की लापरवाही पर सवालिया निशान खड़ा किया है। फिर भी उसकी लापरवाही कमी नहीं है। वह लापरवाही का परिचय दे रहा है। जिससे जिला प्रशासन में भारी नाराजगी व्याप्त है। DM के दिशानिर्देश का भी पालन करने में वह लापरवाह है। जो अब प्रशासन के बर्दाश्त से बाहर हो चूका है। प्रशासन की ओर से बुडको पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। क्योंकि DM उसकी लापरवाही से खासा नाराज हैं। वहीं गया नगर निगम के आयुक्त ने भी गहरा नाराजगी व्यक्त की है। इतना ही नहीं, उसने DM को भी ठगने का कार्य किया है। 

Gaya Nagar Nigam | {BUDCO की जलापूर्ति लचर:नगर आयुक्त} | Today News | [Latest News]- Anj News Media
गया नगर निगम आयुक्त अभिलाषा
ने पेयजल संकट पर की समीक्षा ! जताई भारी चिंता

कार्यपालक अभियंता बुडको द्वारा बताया गया कि बुढ़वा महादेव, भुसुंडा,जोड़ा मस्जिद,मस्तलीपुर,ब्रह्मयोणी के पुराना चार टंकी, ब्रह्मयोनि नया टैंक, सिंगारा स्थान जी एस एल आर के दो टंकी, रामशिला से आंशिक रूप से एवं मुरली हिल से गंगा जल की आपूर्ति की जा रही है, 30 जून तक डेलहा ओवरहेड टैंक तैयार हो जाने की बात बताई गई। 

बुडको द्वारा बताया गया की पंपिंग केंद्रों से जलापूर्ति किया जा रहा है एवं मुरली हिल से पुराने पाइप लाइन में जोड़ने का कार्य चल रहा है, निर्देश दिया गया की जल्द से जल्द जोड़कर जलापूर्ति सुनिश्चित करें, बताया गया की वर्तमान में उक्त क्षेत्र में गंगा जल की आपूर्ति की जा रही है। 

गया नगर निगम आयुक्त ने कहा कि बुडको की जलापूर्ति व्यवस्था बहुत ही लचर है। समय पर उससे काम पूरा नहीं हो पा रहा है। उनको गाइडलाइन दिया गया है। उनकी लापरवाही नहीं सुधरेगी तो कार्रवाई किया जाएगा। उन्हें सुधार लाने के लिए गाइडलाइन दिया गया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा लापरवाही से काम नहीं चलेगा। 

निर्देश दिया गया की बुडको के स्कोप में जितना पाइपलाइन बिछाना है, उसमे से कितना बचा हुआ है, छूटे हुए पाइपलाइन का वार्डवार रिपोर्ट दें। 

निर्देश दिया गया की बुडको पंप ऑपरेटर के साथ बैठक कर सख्त निर्देश दें की यदि उनके लापरवाही से विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है तो आपदा के तहत कार्यवायी की जायेगी। 

बैठक में बताया गया कि कुछ लोगों के द्वारा अवैध कनेक्शन लिया जा रहा है एवं पाइपलाइन को डैमेज किया जा रहा है, ऐसे लोगों पर कार्यवाई करने का निर्देश दिया गया। 

वार्ड नं 34 में ब्रह्मयोनी टंकी से जोड़ने के संबंध में बताया गया कि वार्ड नं 34  में जलापूर्ति चालू है,लीकेज ठीक कराया जा रहा है तो प्रेशर भी ठीक हो जायेगा। 

(BUDCOबुडको को छूटे हुए हाउस होल्ड कनेक्शन की वार्डवाइज सूची देने का निर्देश दिया गया। 

  • मारनपुर में गंदा पानी की शिकायत पर कार्यपालक अभियंता जल पर्षद से जांच कराई गई, उनके द्वारा स्थल जांच कर बताया गया कि गंदा पानी की अब शिकायत नहीं है। 
  • कार्यपालक अभियंता जल पर्षद द्वारा बताया गया कि 59 स्थानों पर पानी टैंकर के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है अवश्यतानुसार इसे बढ़ाया भी जा सकता है, 16 स्थानों पर गर्मी को देखते हुए पनशला की व्यवस्था की गई है। 
  • कार्यपालक अभियंता जल पर्षद को जिला पदाधिकारी द्वारा बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में वार्डवार आवश्यक बोरिंग करने की सूची अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। 

नागरिकों से अपील की जाती है की जलापूर्ति एवं लीकेज से संबंधित शिकायतों के लिए (BUDCO) बुडको को शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

इस समीक्षा बैठक में उप नगर आयुक्त, कार्यपालक अभियंता, बुडको, कार्यपालक अभियंता जल पर्षद, नगर प्रबंधक, सहायक अभियंता, बुडको, कनीय अभियंता, नगर निगम एवं (BUDCO) बुडको के एजेंसी ने भाग लिया। 

BREAKING NEWS 

  • 30 मई को आयोजित होगा रोजगार शिविर
  • बिहार राज्य में काम करने का सुनहरा मौका
  • Utkarsh Small Finance Bank Limited के द्वारा बिहार में बैंकिंग एवं फाइनेंस क्षेत्र में कैरियर बनाने का सुनहरा मौका एवं मिलेगा सम्मानजनक वेतन

GAYA : जाहिर हो 30 मई को गया- बोधगया रोड, केंदुई स्थित अवर प्रादेशिक नियोजनालय (सरकारी आईटीआई के बगल में) गया में पूर्वाहन 10:00 बजे से एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

इस रोजगार शिविर में Utkarsh Small Finance Bank Limited  के द्वारा क्रेडिट ऑफिसर (सेल्स जॉब)/सेल्स एग्जीक्यूटिव (सेल्स जॉब)/ कस्टमर सर्विस ऑफिसर (डेस्क जॉब)/रिलेशनशिप ऑफिसर(सेल्स जॉब) पदो के लिए भर्ती की जाएगी। 

कस्टमर सर्विस ऑफिसर(डेस्क जॉब) के लिए स्नातक के साथ DCA की डिग्री होनी चाहिए। यह भर्ती प्रक्रिया लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता 12वीं से  Graduate पास होना अनिवार्य है। 

इस रोजगार शिविर में चयनित अभ्यर्थियों को बिहार में रोजगार करने का मौका मिलेगा। रोजगार शिविर में भाग लेने हेतु अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष तक होनी चाहिए।

इस संबंध में नियोजन पदाधिकारी सुश्री आकृति कुमारी ने बताया कि उक्त शिविर में Utkarsh Small Finance Bank Limited कंपनी के द्वारा विभिन्न पदों के लिए 250 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। 

अभ्यर्थियों के चयन के पश्चात आकर्षक वेतन(10500-17000/- प्रति माह) पीएफ, ईएसआईसी, पेट्रोल खर्च, इंसेंटिव इत्यादि प्रदान की जाएगी, रोजगार शिविर में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी के पास बाइक एवं ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। 

इच्छुक अभ्यर्थी अपने बायोडाटा के साथ उपरोक्त रोजगार शिविर में भाग ले सकते हैं। इस रोजगार शिविर में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को NCS पर निबंधित होना अनिवार्य है इस रोजगार शिविर की सारी प्रक्रियाएं पूर्णता निशुल्क है।

– Anj News Media Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!