Gaya Scan- Appealed to SSP to arrest the criminal : क्राइम कंट्रोल में गया विफल

एसएसपी से लगाई अपराधी को गिरफ्तार करने की गुहार

पेवर ब्लॉक प्लांट में चोरी का मामले 

मुफस्सिल थाने में है कांड दर्ज, अपराधी की गिरफ्तारी में थानेदार कर रहे लापरवाही
Advertisement

पीड़ित नरेश ने एसएसपी कौर क़ो आवेदन देकर की अपराधी की गिरफ्तारी की माँग 


Gaya Scan- Appealed to SSP to arrest the criminal : क्राइम कंट्रोल में विफल गया, AnjNewsMedia
गया की कड़क एसएसपी हरप्रीत कौर

गया : त्वरित कार्रवाई नहीं होने की वजह से गया जिला अपराध मुक्त नहीं हो पा रहा है, जो काफी चिंतनीय है। जो पुलिस निष्क्रियता की प्रतीक है। चप्पे- चप्पे में पुलिस फैली हुई है फिर भी क्राइम पर कंट्रोल नहीं है, जो पुलिसिया लापरवाही की नतीजा है। यही वजह है की सुशासन भी फ्लॉप हो रहा है। पुलिस निष्क्रियता की वजह से ही अपराध का बोलबाला है। पुलिस पर इतनी खर्च, परन्तु परिणाम शून्य के बराबर। जो साबित करता है की पुलिस  रवैय्या ढुलमुल है, पूरी जिम्मेवारी से वह कार्य नहीं करता।

Gaya Scan- Appealed to SSP to arrest the criminal : क्राइम कंट्रोल में विफल गया, AnjNewsMedia
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

इस गंभीर मसले पर सरकार को गंभीरता से सोचने की जरुरत है। अपराध को चुनौती के रूप में नहीं लेती पुलिस, अपराध में बढ़ोतरी का यही मुख्य कारण है। प्रदेश भर में यही स्थिति कायम है। जिसे नाकारा नहीं जा सकता। गया जिला तो एक उदहारण है। यह स्थिति पूरे बिहार में बनी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पर गहन मंथन करनी चाहिए। क्योंकि पुलिस विभाग पर बड़ी मोटी खर्च है। और उस हिसाब से सफलता बहुत छोटी। सरकार जीतनी कड़क है, पुलिस डेपार्टमेंट उतनी कड़क नहीं। जो साफ झलकती है। 

Gaya Scan- Appealed to SSP to arrest the criminal : क्राइम कंट्रोल में विफल गया, AnjNewsMedia
लापरवाही की घेरे में मुफस्सिल थाना
क्राइम कंट्रोल में है विफल

खाकी वर्दीवालों की लापरवाही से ही अपराध पर लगाम नहीं लग रहा है। पुलिस डेपार्टमेंट पर सरकार की बेहिसाब खर्च है परन्तु उस हिसाब से पुलिस वर्क नहीं करती। यही वजह है की बिहार क्राइम पर कंट्रोल में फिसड्डी साबित हो रहा है। वर्दीवालों का दायित्व, अपने दायित्व पर वास्तविक रूप से खरे नहीं उतर रहा है। उसी की नतीजा है कि गया जिला क्राइम कंट्रोल में पूरी तरह विफल है।

Gaya Scan- Appealed to SSP to arrest the criminal : क्राइम कंट्रोल में विफल गया, AnjNewsMedia
AnjNewsMedia : Tez Khabar ! Jordar Khabar 

जाहिर हो गया जिले के राहुल पेट्रोल पंप के पीछे पेवर ब्लॉक प्लांट में चोरी के मामले में मुफस्सिल थाना कांड संख्या 338/22 के आरोपी मणि मांझी की गिरफ्तारी के बाद उसे पुलिस संरक्षण में रखा गया है। गिरफ्तार अपराधी ने चोरी में संलिप्तता स्वीकारी है। मामले में संलिप्त मुफ्फसिल थाना के गंधार निवासी चुन्नु सिंह उर्फ़ शांतनु सिंह की गिरफ्तारी की माँग क़ो लेकर पीड़ित नरेश प्रसाद ने वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर क़ो आवेदन दी है। घटना पीड़ित ने एसएसपी से की अपराधी को गिरफ्तार करने की अपील। 

विदित हो क़ि उक्त घटना पिछले दिनों की है। नरेश प्रसाद के पेवर ब्लॉक प्लांट में मोटर चोरी करते रंगेहाथ अपराधी मणि मांझी क़ो ग्रामीणों ने पकड़ी और मुफस्सिल थाने की पुलिस क़ो उसे सौंप दी। वह मोटर चुराकर चंपत हो रहा था। जबकि उसके चार नक़ाबपोश साथी फ़रार हो गया।

थाना द्वारा पूछताछ के क्रम में मणि मांझी ने एक अपराधी क़ा नाम भी बताया। जो उसे बुलाकर लाया था। खुलासा किये गए अपराधी क़ी अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई। जो थानेदार पर सवालिया निशान खड़ा करता है। ऐसे मामले में त्वरित कार्रवाई की ज़रूरत है। तभी गया जिला अपराध मुक्त हो पायेगा।

व्यंग्यकार- अक्षरजीवी,

अशोक कुमार अंज

वर्ल्ड रिकार्ड्स जर्नलिस्ट

(फिल्मी पत्रकारबाबू)

मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी (सीईओ)- अंजन्यूजमीडिया


गया, इंडिया

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!