GayaDM- Due to the initiative of DM, there was a stir in the illegal mining mafia : डीएम की पहल से अवैध खनन माफिया में हड़कंप

गया जिले के बालू माफियाओं में मची हड़कंप, बालूघाट पर पसरा सन्नटा, लगातार कार्रवाई

अवैध खनन में संलिप्त 02 हाइवा वाहन तथा 05  ट्रैक्टर जप्त
Advertisement

पकड़े गए वाहनों से खनन विभाग ने 07 लाख 25 हजार 4 सौ रुपया जुर्माना वसूला 

वाहन ऑनर के विरुद्ध हुई प्राथमिकी दर्ज

GayaDM- Due to the initiative of DM, there was a stir in the illegal mining mafia : डीएम की पहल से अवैध खनन माफिया में हड़कंप, AnjNewsMedia
जिले में डीएम त्यागराजन
की पहल सक्रिय

गया : डीएम त्यागराजन के कड़े आदेश पर अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी तथा खनन विभाग के तमाम पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश प्राप्त है कि अवैध खनन के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें। अवैध खनन की सूचना यदि कहीं से मिलती है तो संबंधित स्थान पर छापेमारी करने में कोताही ना बरतें। इसी कड़ी में आज भी ज़िले के विभिन्न स्थानों में अवैध खनन के विरुद्ध औचक छापेमारी की गई, जिसमें बड़ी संख्या में बालू एवं गिट्टी( पत्थर) लदे ट्रक एवं ट्रक्टर को जप्त किया गया है।

जप्त किये गए वाहन पर हुई कार्रवाई :-

          ● बोधगया थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदे 02 ट्रकटर को जप्त किया गया है। एक आदमी की गिरफ्तारी भी हुई है साथ ही 62000 रुपया जुर्माना भी वसूल किया गया है।

          ● मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टोन चिप्स/ गिट्टी/ पत्थर लदे 02 हाइवा वाहन को जप्त किया गया है। साथ ही 570400 रुपया जुर्माना की वसूली की गई।

          ● बेलागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदे 02 ट्रकटर को जप्त किया गया। साथ ही 62000 रुपया जुर्माना भी वसूल किया गया है।

          ● अलीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू लदा 01 ट्रकटर को जप्त किया गया है।

जप्त सभी वाहनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है साथ ही परिवहन विभाग तथा खनन विभाग द्वारा जप्त वाहनों के विरुद्ध जुर्माना वसूला गया।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!