Holi Special News | {होली पर्व का प्रशासनिक तैयारी} [कड़ी सुरक्षा ! विशेष नजर] (Bihar News Latest)- AnjNewsMedia

मुख्य सचिव बिहार द्वारा होली पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देश

Contents hide
1 मुख्य सचिव बिहार द्वारा होली पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देश
1.1 होली पर्व के अवसर पर शराब सेवन, शराब बिक्री एवं शराब के आवागमन पर विशेष नजर
Holi Special News | {होली पर्व का प्रशासनिक तैयारी} [कड़ी सुरक्षा ! विशेष नजर] (Bihar News Latest)- AnjNewsMedia
HOLI VC PERIOD, BIHAR

होली पर्व के अवसर पर शराब सेवन, शराब बिक्री एवं शराब के आवागमन पर विशेष नजर

होली पर्व के अवसर पर डीजे एवं अश्लील गानों पर पाबंदी

असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए बाउंड डाउन भरावें 
Advertisement

बॉर्डर क्षेत्र में होली पर्व को देखते हुए और अधिक प्रभावी रूप से वाहनों की जांच करें ! चप्पे-चप्पे पर विजिबल पेट्रोलिंग की व्यवस्था रखें

नियंत्रण कक्ष को 24 * 7 चालू अवस्था में रखें

अफवाह फैलाने वालों व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के जरिए निरंतर निगरानी रखें ! अपने क्षेत्रों में शांति समिति के सदस्यों के साथ करें टाइमली बैठक

Holi Special News | {होली पर्व का प्रशासनिक तैयारी} [कड़ी सुरक्षा ! विशेष नजर] (Bihar News Latest)- AnjNewsMedia
IN VC : THIYAGARAJAN SM, DM GAYA 

गया : होली पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु मुख्य सचिव बिहार द्वारा सभी प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महा निरीक्षक, जिला पदाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षको, पुलिस अधीक्षको के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  विस्तार से समीक्षा करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए गए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव बिहार ने कहा कि दिनांक 7 मार्च 2023 से होली शुरू है, 07 मार्च एवं 08 मार्च को मुस्लिम समुदाय का पर्व सबेबारात, 8 मार्च होली तथा 09 मार्च 2023 (मटका फोड़ होली) मनाई जाएगी। उन्होंने सभी ज़िला पदाधिकारी तथा वरीय पुलिस अधीक्षक को होलिका दहन पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी विवादित जमीन पर होलिका दहन आयोजन ना हो, इसे ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि होली पर्व के अवसर पर मादक पदार्थ यथा शराब, गांजा, भांग इत्यादि का सेवन बढ़ जाता है, जिसे इस वर्ष हर हाल में रोकना है। इसके लिये अभी से ही कार्ययोजना बना ले। उन्होंने कहा कि ड्रोन के माध्यम से बड़े पैमाने पर शराब की सूचना मिलने वाली स्थानों पर निगरानी रखें। अंतर राज्य सीमा तथा विभिन्न बॉर्डर वाले क्षेत्रों पर कड़ाई से निगरानी करने का निर्देश दिए। उन्होंने सभी जिला पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इंटेलिजेंस नेटवर्क को और अधिक प्रभावी बनाते हुए शराब की छापेमारी कराएं। उन्होंने कहा कि शराब से संबंधित सप्लाई चैन के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने सभी जिला पदाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षको को निर्देश दिया कि  जिला में उपलब्ध ब्रेथ एनालाइजर मशीन से लोगों को जांच करें। ए०एल०टी०एफ० की टीम को पूरी सक्रियता से इस होली में कार्य करें यह सुनिश्चित करवाएं।

वाहनों की जांच निरंतर करते रहें जरूरत पड़ने पर मोटरसाइकिल एवं स्कूटी से भी छोटे-छोटे सड़कों मोहल्ला में पेट्रोलिंग करें ताकि विधि व्यवस्था पर्व के दौरान संधारित रहे। उन्होंने कहा कि 6 मार्च से 9 मार्च तक सभी जिला विशेष पेट्रोलिंग की व्यवस्था रखें। उन्होंने कहा कि चेकपोस्ट पर विशेष नजर रखे साथ साथ अगर अतिरिक्त नाका, बैरियर एवं बैरिकेडिंग कर के छोटे बड़े सभी वाहनों की जांच दायर को बढ़ावे। अनुमंडल स्तर पर पुलिस की टीम अर्थात qrt बनाकर पूरे उपकरण यथा बॉडी प्रोटेक्टर हेलमेट इत्यादि के साथ बैकअप में रखे, ताकि कही कोई विधि व्यवस्था की समस्या आने पर तुरंत रिस्पॉन्ड कराया जा सके।

इस पर्व की संवेदनशीलता को देखते हुए  अपने-अपने क्षेत्र में होली के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों समुदाय के लोगों से मिलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में इस पर्व को संपन्न कराएं। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने सभी जिलों को सख्त निर्देश दिया कि होली पर्व के अवसर पर गाए जाने वाले लोकगीतों में अश्लील गीत गाए जाने तथा डीजे पर बजने वाले संगीत में अश्लील गीतों के बजने पर पूर्णता रोक लगाएं। उन्होंने डीजे पर पूर्णता रोक लगाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि डीजे संचालकों के विरुद्ध धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करें साथ ही सभी थानों को यह दायित्व है कि अपने क्षेत्र के डीजे संचालक तथा ऑपरेटर का पूरा विवरणी अपने थाना में उपलब्ध रखें। किसी भी हाल में किसी भी क्षेत्र में डीजे का प्रयोग नहीं किया जाएगा इससे सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने सभी थाना अंतर्गत शराब चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि होली पर्व के सौहार्द को बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाले अफवाहों पर निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने सभी जिलों को सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर निगरानी रखने तथा अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिए। 

होली पर्व के अवसर पर बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से लोग बिहार अपने घर वापस आते हैं इसे ध्यान में रखते हुए विभिन्न रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने का निर्देश दिए तथा संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति रखने का निर्देश दिए उन्होंने कहा कि होलिका दहन के दिन सभी थाना अपने क्षेत्र में भ्रमणसील रहे।

अंत में पुनः मुख्य सचिव ने सभी जिला पदाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को कहा कि होली के अवसर पर झगड़ा या शांतिभंग कहीं भी ना हो इसे पूरी निगरानी रखें। विभिन्न प्रकार के नशा वाले मादक पदार्थ ( शराब, गांजा, भांग इत्यादि) पर बड़ा अभियान चलाते हुए निरोधामत कार्रवाई करे। होली पर्व के अवसर पर उन्होंने सभी पदाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों को शांति माहौल में संपन्न कराने हेतु शुभकामनाएं दी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पदाधिकारी गया डॉक्टर त्यागराजन एसएम, अपर समाहर्ता मनोज कुमार एवं प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा पदाधिकारी उपस्थित थे।

टीबी रोगियों की हो रही खोज, जनवरी में 540 लोग टीबी से ग्रसित मिले

निजी स्वास्थ्य संस्थान भी टीबी मरीजों का निक्षय पोर्टल पर करें रजिस्ट्रेशन

गया : राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत जिला में टीबी रोग को दूर करने के लिए ऐसे रोगियों की पंचायत स्तर पर स्वास्थ्यकर्मियों की मदद से खोज की जा रही है. टीबी मरीजों को चिन्हित करते हुए उन्हें आवश्यक जांच और इलाज की सुविधा प्रदान करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों का यह भी निर्देश है कि निजी स्वास्थ्य संस्थान द्वारा ऐसे व्यक्ति जिन्हें टीबी है, चिन्हित किया जाता है तो उन्हें भी निक्षय पोर्टल पर रजिस्टर किया जाये. इससे रोगियों को योजनाओं के लाभ मिलने में सहुलियत होगी.

जनवरी माह में मिले 540 टीबी के रोगी :-

टीबी विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष के जनवरी माह में जिला में 540 टीबी मरीजों को चिन्हित किया गया. इनमें सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में 256 टीबी मरीजों को चिन्हित किया गया, जबकि निजी स्वास्थ्य संस्थानों में जांच के क्रम में 284 लोग टीबी से ग्रसित पाये गये. शेरघाटी प्रखंड में 46, सदर प्रखंड में 277, मानपुर में 24, इमामगंज में 28, फतेहपुर में 29, आमस में 10, बोधगया में 22, गुरारू में नौ, टिकारी में 15, डोभी में आठ, अतरी में चार, बाराचट्टी में सात, मोहनपुर में 10, गुरुआ में नौ, परैया में पांच, बेलागंज में दस, वजीरगगंज में नौ, खिजरसराय में छह, टनकुप्पा में चार, डुमरिया में तीन, मोहड़ा में दो तथा नीमचक बथानी, बांकेबाजार तथा कोंच प्रखंड में एक—एक लोग टीबी मरीज के रूप में चिन्हित किये गये हैं. टीबी मरीजों को चिन्हित करने के लक्ष्य का 74 प्रतिशत प्राप्त किया गया. टीबी मरीजों को एचआईवी संक्रमण का बड़ा खतरा रहता है. इसे देखते हुए सभी टीबी मरीजों का एचआईवी जांच भी किया जाता है. जनवरी माह में कुल चिन्हित टीबी मरीजों में से दो ऐसे टीबी मरीजों को भी चिन्हित किया गया जिन्हें एचआईवी से संक्रमित हैं.

क्या कहते हैं टीबी नोडल अधिकारी:-

जिला संचारी रोग पदाधिकारी सह टीबी नोडल अधिकारी डॉ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों से होली में प्रवासी मजदूर वापस अपने घर आयेंगे. इस बीच टीबी जांच की प्रक्रिया को और अधिक गति देते हुए टीबी रोगियों को चिन्हित करने का काम किया जायेगा. कई मरीज टीबी के इलाज कराने के बाद मजदूरी के लिए बाहर चले जाते हैं. ऐसे लोगों को भी चिन्हित करते हुए स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जायेगी. निजी स्वास्थ्य संस्थानों को भी कहा गया हे कि यदि टीबी के मरीज मिलते हैं तो उसका रजिस्ट्रेशन निक्षय पोर्टल पर अवश्य करें ताकि उन्हें सरकारी लाभ दिलाया जा सके.

तीन दिवसीय प्रमण्डल स्तरीय उद्यान प्रदर्शनी का शुभारंभ

Holi Special News | {होली पर्व का प्रशासनिक तैयारी} [कड़ी सुरक्षा ! विशेष नजर] (Bihar News Latest)- AnjNewsMedia
उद्घाटन : डा० त्यागराजन एस एम

गया : दिनांक 28.02.2023 से 02.03.2023 तक आयोजित तीन दिवसीय प्रमण्डल स्तरीय उद्यान प्रदर्शनी 2023 मगध प्रमंडल, गया का उद्घाटन आज डा० त्यागराजन एस एम जिला पदाधिकारी, गया के कर कमलों द्वारा किया गया। 

इस उदघाटन कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक (शष्य), मगध प्रमंडल, गया, उप निदेशक उद्यान, मगध प्रमंडल, गया सहित कृषि विभाग के प्रमण्डलीय स्तरीय, जिला स्तरीय प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारीयों सहित हजारों कृषकों ने भाग लिया। इस मौके पर प्रदर्शनी हॉल में मगध प्रमंडल, गया के अन्तर्गत सभी जिलों के कृषकों द्वारा फल, फूल, सब्जी, मधु मशरूम इत्यादि संबंधित उत्कृष्ट प्रादर्शों का आम जनों के लिये लोकार्पण किया गया।

Holi Special News | {होली पर्व का प्रशासनिक तैयारी} [कड़ी सुरक्षा ! विशेष नजर] (Bihar News Latest)- AnjNewsMedia
कार्यक्रम में उपस्थित

कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी, गया के द्वारा उपस्थित पदाधिकारीगण / कर्मियों एवं कृषकों को इस प्रमंडल स्तरीय उद्यान प्रदर्शनी के सफल आयोजन पर बधाई दिया गया है। 

जिला पदाधिकारी द्वारा किसानों के द्वारा वर्तमान में किये जा रहे खेती में परिवर्तन लाते हुए धान / गेहूँ से हटकर कम सिंचाई लगने वाले फसलों की खेती करने के लिए विशेष रूप से आग्रह किया गया, तथा लेमनग्रास की खेती, मशरूम की खेती, जैविक तकनीक से विदेशी सब्जी की खेती कराने पर बल देने का अनुरोध किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित सुदामा महतो, जिला कृषि पदाधिकारी, शशांक कुमार, सहायक निदेशक उद्यान, गया को निदेशित किया गया कि किसानों के द्वारा कलस्टर में किये जा रहे लेमनग्रास की खेती से उत्पादित तेल से बनने वाले उत्पाद यथा साबुन / सेनेटाईजर / परफ्यूम / फिनाईल आदि बनाने हेतु PMEGP / MSME के माध्यम से निर्माण इकाई के संस्थापन हेतु आवेदन सृजन करते हुए ऋण प्रदान कराने की व्यवस्था किया जाय। इस हेतु जिला पदाधिकारी द्वारा विशेष रूप से सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।

कृषि विभाग द्वारा बनाये गये प्रखण्डवार मशरूम ग्राम के सफल क्रियान्वयन पर हर्ष जताते हुए समस्त कृषि विभाग के टीम एवं संबंधित कृषकों को बधाई दिया गया तथा इसकी खेती को और अधिक पैमाने पर करने के लिए निदेशित किया गया।

विशेष सर्च अभियान

गया पुलिस के द्वारा जिला में अवैध शराब के सेवन, निर्माण, बिक्री भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया चलाया जा रहा है इसी क्रम में-

01.दि0 28.02.2023 कोअतरी  थाना  को गुप्त सुचना मिली की अतरी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.कारी देवी पे0 सुरेश चौधरी 02.गीता देवी पति संजय चौधरी,दोनो सा0  चॉदपुर मठ थाना अतरी  जिला गया  को गिरफ्तार किया गया। जो अतरी थाना काण्ड संख्या 87/23 दि0 22.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज काण्ड में फिरार चल रहे थे। जिसे गिरफतार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

02.दि0 28.02.2023 कोअतरी  थाना  को गुप्त सुचना मिली की अतरी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.धर्मेंन्द्र चौधरी पे0 स्व0 बालेश्वर चौधरी 02.सुनील चौधरी पिता डोमन चौधरी,दोनो सा0 फिरोजपुर  थाना अतरी  जिला गया  को गिरफ्तार किया गया। जो अतरी थाना काण्ड संख्या 45/23 दि0 30.01.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज काण्ड में फिरार चल रहे थे। जिसे गिरफतार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

03.दि0 28.02.2023 कोमुफसिल थाना  को गुप्त सुचना मिली की मुफसिल थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.सुधीर मॉझी  पे0 नन्दन मॉझी  सा0 गेरे ,थाना मुफसिल  जिला गया  को गिरफ्तार किया गया। जो मुफसिल  थाना काण्ड संख्या 118/23 दि0 30.01.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज काण्ड में फिरार चल रहे थे। जिसे गिरफतार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

04.दि0 28.02.2023 को मउ थाना  को गुप्त सुचना मिली की मउ थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.बिरा मॉझी पे0 मुसाफिर मॉझी  सा0 सन्डा , ,थाना मउ जिला गया  को गिरफ्तार किया गया। जो मउ थाना काण्ड संख्या 129/23 दि0 24.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज काण्ड में फिरार चल रहे थे। जिसे गिरफतार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

05.दि0 28.02.2023 को मैगरा  थाना  को गुप्त सुचना मिली की मैगरा थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.गणेश भारती पे0 बनहन भारती सा0 कसीयाडीह ,थाना  मैगरा  जिला गया  को 10 ली0 देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में मैगरा थाना काण्ड संख्या 21/23 दि0 28.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

06.दि0 28.02.2023 को चेरकी  थाना  को गुप्त सुचना मिली की चेरकी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त,01.बाबुलाल चौधरी  पे0 स्व0 रामेश्वर चौधरी  सा0 परसावा थाना चेरकी जिला गया  को 07 ली0 देशी महुआ शराब के साथ  गिरफ्तार किया गया। इस  संबंध में चेरकी  थाना काण्ड संख्या 212/23 दि0 28.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

07.दि0 28.02.2023 को मगध वि0वि0  थाना  को गुप्त सुचना मिली की मगध वि0वि0 थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान 10 ली0 देशी शराब बरामद किया गया। इस संबंध मगध वि0वि0 थाना काण्ड संख्या 64/23 दि0 28.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

08.दि0 28.02.2023 को बुनियादगंज  थाना  को गुप्त सुचना मिली की बुनियादगंज 

 थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान 05.ली0 देशी शराब बरामद किया गया। इस संबंध बुनियादगंज  थाना काण्ड संख्या 69/23 दि0 28.02.2023 धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

गया पुलिस के द्वारा जिला में अवैध शराब के सेवनए निर्माण,  बिक्री भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम मेंः.

01. दि0 27.02.2023 को अतरी थाना  को गुप्त सूचना मिली की अतरी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त शैलेन्द्र कुमार, पे0 प्रयाग यादव,  सा0 कनौदी, थाना वजीरगंज जिला गया  को 15 ली0 देशी शराब  एवं  01 मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे अतरी थाना काण्ड संख्या 97/23 दि0 27.02.2023 धारा 30 (;ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

02. दि0, 27.02.2023 को मोहनपुर थाना  को गुप्त सुचना मिली की मोहनपुर थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त 01. विजय भुईया, पे0 स्व0 महावीर भुईया, 02, राकेश कुमार, पे0.झुनुर भुईया, सा0.जयगीर, थाना बाराचट्टी, जिला गया को 35 ली0 महुआ शराब  एवं  01 मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे मोहनपुर थाना काण्ड संख्या 123/23 दि0 27.02.2023 धारा 30 ;(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

03. दि0 27.02.2023 को वजीरगंज थाना  को गुप्त सुचना मिली की वजीरगंज  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त 01.संजय मांझी, पे0 झपसी मांझी 02. संजय सिंह पे0.रामलगन सिंह, 03. गोपाल चौधरी, पे0.बासुदेव चौधरी सभी सा0.वभंडी थाना.वजीरगंज जिला.गया को 90 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में वजीरगंज थाना काण्ड संख्या 112/23 दि0 27.02.2023 धारा 30 ;(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

04. दि0. 27.02.2023 को वजीरगंज थाना  को गुप्त सुचना मिली की वजीरगंज  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापेमारी के दौरान अभियुक्त 01. किरण देवी पिता.उदय चौधरी 02. रामविलास मॉझी पिता.चेतु मॉझी दोनो सा0.घानंधर थाना.वजीरगंज जिला.गया को 45 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में वजीरगंज थाना काण्ड संख्या 113/23 दि0 27.02.2023 धारा 30 (;ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

05. दि0.27.02ण्.2023 को बेलागंज थाना केा गुप्त सूचना मिली की बेलागंज थानान्तर्गत अवैध शराब की ब्रिकी की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापामारी के दौरान 02 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। इस संबंध में बेलागंज थाना कांड संख्या.117/23 दिनांक.27.02.2023 धारा.30;(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2016 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

06. दि0.27.02.2023 को फतेहपुर थाना केा गुप्त सूचना मिली की फतेहपुर  थानान्तर्गत अवैध शराब की ब्रिकी की जा रही है। इस सूचना का सत्यापन एवं छापामारी के दौरान 17.265 विदेशी शराब, 300 लीटर महुआ शराब एवं दो मोटरसाईकिल बरामद किया गया  इस संबंध में फतेहपुर थाना कांड संख्या.157/23 दिनांक.27.02.2023 धारा.30;)ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पात संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

रात्री में वरीय पुलिस अधीक्षक किया औचक निरीक्षण 

रात्री में वरीय पुलिस अधीक्षक, गया द्वारा सिविल लाईन थाना को औचक निरीक्षण किया तथा थाना के पदाधिकारियों/कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। OD duty में प्रतिनियुक्ति पदाधिकारी तथा सुरक्षा ड्यूटी में तैनात प्रहरी द्वारा मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा था इसके लिए उन्हें पुरस्कृत किया जा रहा है। तत्पश्चात्  टिकारी रोड में डायल 112 के प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मी को चेक किया गया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। एक महिला सिपाही ड्यूटी से गायब पाई गई जिसके लिए उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!