JDU | Gaya News (समाचार) Today : Local Latest & Breaking Gaya – AnjNewsMedia : जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक

मोहनपुर में हुई जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक

JDU | Gaya News (समाचार) Today : Local Latest & Breaking Gaya - AnjNewsMedia : जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक
जदयू के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक ख़त्म

गया : जिले के मोहनपुर प्रखंड जदयू के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि नीतीश राज में शैक्षणिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक विकास अतिपिछडा वर्ग में दिखने लगी है।

नीतीश सरकार के कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजनों को दी जा रही है।

सरकार के विभिन्न योजनाओं में से सालों भर चलने वाली योजनाएं स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, स्वयं सहायता भत्ता योजना, मुख्यमंत्री उधमी योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण सवारी गाडी योजना की जानकारी घर पर जाकर देने से संगठन मजबूत होगा और लोग पार्टी से भी जुड़ेंगे।

श्री कुमार ने कहा 102 ट्रैड को कम करके अब 54 कर दिया गया है। उन्हीं 54 टरैड पर ही अब अनुदान मिलेगा। जनता दल यू के संगठन का मुख्य उद्देश्य सरकार की योजना को जन- जन तक पहुंचाना है।

वहीं, अर्जून प्रसाद ने कार्यकर्ताओं से अपील किया कि  पार्टी के विचारधारा से लोगों को  अवगत कराएं। विंदेश्वर प्रसाद अदरखी ने कहा कि जनता दल यू महापुरुषों के विचारधारा पर आधारित है। जनता दल यू में परिवारवाद का कहीं कोई गुंजाइश नहीं है। सरस्वती देवी ने कही कि जनता दल यू समाज सुधार का कई कार्यक्रम चलाई है। शारदा देवी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही कि संगठन के माध्यम से ही कार्यकर्ताओं को मान- सम्मान मिलता है। वहीं, धर्मेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि जनहित में कार्य करने से संगठन मजबूत होगा।

बैठक को संबोधित करने वाले में महेंद्र प्रसाद, संजीव कुमार, प्रदीप रजक, विकास कुमार, शशी रंजन कुमार, सुनील प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद, जयंती देवी, शैलेंद्र कुमार दांगी, राम किशोर गुप्ता, बीरबल मांझी, विद्यानंद प्रसाद, सुदामा ठाकुर ने अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के संगठन के विस्तार में सहयोग करने का संकल्प लिया।

सरकार द्वारा जातीय जनगणना कराने के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का कोटि- कोटि आभार प्रकट किया।

इस मौके पर बलीराम प्रसाद वर्मा ने बैठक की अध्यक्षता और संचालन किया। वहीं, धन्यवाद ज्ञापन लक्ष्मी देवी ने की।


– AnjNewsMedia Presentation 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!