Latest Breaking News Today | Anj News Media

Latest Breaking News Today – कुछ ताज़ा ख़बरें इस प्रकार हैं

Latest Breaking News Today | Anj News Media

रूस-यूक्रेन युद्ध: ई.यू. नेता तेल प्रतिबंध पर चर्चा करेंगे क्योंकि पूर्व में लड़ाई जारी है।

Advertisement

यूरोपीय संघ के नेता रूसी तेल आयात पर संभावित प्रतिबंध पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं क्योंकि यूक्रेन में युद्ध जारी है। यह कदम रूस के खिलाफ ब्लॉक के प्रतिबंधों में एक बड़ी वृद्धि होगी, और यह स्पष्ट नहीं है कि सभी 27 सदस्य देश इससे सहमत होंगे या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट ने बड़े व्यवसायों के लिए बाइडेन के वैक्सीन जनादेश को ब्लॉक कर दिया है। 

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बड़े व्यवसायों के लिए राष्ट्रपति बिडेन के वैक्सीन जनादेश को अवरुद्ध कर दिया है, यह फैसला करते हुए कि ऑक्यूपेशनल सेफ्टी एंड हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन (OSHA) के पास ऐसा आदेश जारी करने का अधिकार नहीं है। निर्णय व्यवसायों और श्रमिक संघों के लिए एक बड़ी जीत है, जिन्होंने तर्क दिया था कि जनादेश संघीय सरकार द्वारा समाप्त हो गया था।


नया COVID-19 सबवैरिएंट BA.5 यू.एस. में तेजी से फैलता है :

एक नया COVID-19 सबवैरिएंट, BA.5, यू.एस. में तेजी से फैल रहा है, और यह माना जाता है कि यह पिछले वेरिएंट की तुलना में अधिक ट्रांसमिसिबल है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने लोगों से टीका लगवाने और बढ़ावा देने और इनडोर सार्वजनिक सेटिंग में मास्क पहनने का आग्रह किया है।

निवेशक मुद्रास्फीति और मंदी के बारे में चिंतित होने के कारण शेयर नीचे बंद हुए। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 262 अंक या 0.8% गिर गया, एसएंडपी 500 1.1% गिर गया और नैस्डैक कंपोजिट 2.2% गिर गया।

ये आज की ताज़ा ताज़ा ख़बरों में से कुछ हैं। 

Bihar News

बिहार से कुछ ताजा खबरें इस प्रकार हैं:

बिहार में आया मानसून: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिससे गर्मी से काफी राहत मिल रही है. पटना और राज्य के अन्य हिस्सों में बारिश दर्ज की गई।

बिहार लोकसभा चुनाव :  आगामी आम चुनाव में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 40 पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी ने अपने सहयोगियों के लिए सीटें छोड़ी हैं।

मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगी बिहार सरकार: बिहार सरकार ने राज्य में नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का फैसला किया है।

बिहार जहरीली शराब त्रासदी: बिहार में जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर हो गई है। जहरीली शराब से बनी जहरीली शराब नालंदा जिले में बेची जाती थी। ये बिहार से कुछ ताजा खबरें हैं।

Bihar Update

बिहार के कुछ नवीनतम अपडेट दिए गए हैं:

जहरीली शराब को नालंदा जिले में बेचा जाता था।

बिहार सरकार जहरीली शराब त्रासदी पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी: बिहार सरकार ने घोषणा की कि वह जहरीली शराब त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों को 5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। सरकार ने यह भी घोषणा की है कि वह पीड़ितों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहरीली शराब कांड के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने पुलिस को हादसे में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बिहार सरकार शराब की खपत के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करेगी: बिहार सरकार ने राज्य में शराब की खपत के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करने का फैसला किया। अभियान राज्य के सभी जिलों में चलाया जाएगा। ये बिहार से कुछ ताजा अपडेट हैं।

Patna Update News

ये रहे पटना से ताज़ा ख़बरें:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी से राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की. बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी। मांझी, जो बिहार के पूर्व सीएम हैं, वर्तमान सरकार के आलोचक रहे हैं।

पटना नगर निगम अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू करेगा. पटना नगर निगम (पीएमसी) शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू करेगा. यह अभियान शहर के सभी वार्डों में चलाया जाएगा।

पटना हवाई अड्डे को दिसंबर 2023 तक नया टर्मिनल भवन मिल जाएगा। पटना हवाई अड्डे का नया टर्मिनल भवन दिसंबर 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है। नए टर्मिनल में सालाना 20 मिलियन यात्रियों को संभालने की क्षमता होगी। ये पटना से हाल ही की कुछ खबरें हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!