NTPC | {सशक्त बालिका सशक्त काँटी} | (Latest)- Anj News Media

 बालिका सशक्तिकरण का हुआ शुभारंभ

NTPC | {सशक्त बालिका सशक्त काँटी} | (Latest)- Anj News Media

NTPC News Today : पटना/एनटीपीसी काँटी(मुज़फ़्फ़रपुर)- एनटीपीसी काँटी ने मंगलवार को बालिका सशक्तीकरण अभियान 2023 की शुरुआत की। इस अभियान का उद्घाटन NTPC के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक(पूर्व – I)  डीएसजीएसएस बाबजी, ने  के एम के प्रिस्टी, परियोजना प्र्रमुख, एनटीपीसी काँटी की मौजूदगी में किया। इस दौरान सुजाता और संघमित्रा लेडीज क्लब की अध्यक्षा सहित एनटीपीसी काँटी  के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

NTPC | {सशक्त बालिका सशक्त काँटी} | (Latest)- Anj News Media

बालिका सशक्तीकरण अभियान में काँटी ब्लॉक के बिभिन गांव से 40 बालिका शामिल हैं, जो 8  स्कूलों का प्रतिनिधित्व कर रही है। सशक्त बालिका सशक्त काँटी के थीम पर 06 जून से 30  जून तक चलने वाली इस कार्यशाला में छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी जिसमें गणित, अंग्रेजी, हिंदी आदि जैसे विषय पढ़ाये जाएंगे । इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को पौष्टिक भोजन भी मिलेगा।लड़कियों के समग्र विकास के लिए योग, नृत्य, संगीत, पेंटिंग आदि जैसी एक्स्ट्रा करीकुलर  एक्टिविटीज भी प्रदान होंगी। साथ ही कम्प्युटर की ट्रेनिंग भी दी जाएंगी। 

उद्घाटन समारोह में बोलते हुए एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक(पूर्व – I)  डीएसजीएसएस बाबजी ने कहा की “एनटीपीसी कांटी आज से अगले चार सप्ताह तक आसपास के गाँव से 40 बालिकाओं के लिए बालिका सशक्तिकरण अभियान की शुरुआत करने जा रही है।

इस अभियान में ना उन्हे सिर्फ किताबें पढ़ाई जाएंगी बल्कि हर वो चीजें बताई और पढाई जाएंगी जो उन्हें सशक्त बनने में मदद करेगी।उन्होंने कहा कि  एनटीपीसी जैसे कांटी के विकास के लिए हमेसा तत्पर रहती है ठीक उसी तरह से बालिकाओं की पूरी सुरक्षा और जिम्मेदारी के लिए तत्पर रहेगी। इस अभियान में हमारा सहयोग देने के लिए मैं बच्चों के अभिभावक, शिक्षक, और प्रधानाध्यापक को धन्यवाद देता हूँ।” 

मौके पर मौजूद  के एम के प्रिस्टी, परियोजना प्र्रमुख, एनटीपीसी काँटी ने कहा कि “यह अभियान बालिकाओं के ज़िन्दगी में ही नहीं बल्कि उनके परिवार में और सम्पूर्ण समाज में बदलाव लाएगा। 30 दिन बाद जब ये बच्चियां यहाँ से जाएँगी तो आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगी”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!