Special news of capital Patna : महिलाएं सबल हो इंडिया को बनाएं ताकतवर : सांसद रामकृपाल

आत्मनिर्भर इंडिया के सपने को पूरा करने का उद्देश्य

राजधानी पटना की खास खबरें 

पटना : आत्मनिर्भर इंडिया के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से  आत्मनिर्भर स्वास्थ, शिक्षा, स्वावलंबी की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को फ्रेजर रोड, पटना में एक संस्थान द्वारा किया गया। 

Advertisement

Special news of capital Patna : महिलाएं सबल हो इंडिया को बनाएं ताकतवर : सांसद रामकृपाल, AnjNewsMedia
आत्मनिर्भर भारत के सपने

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद रामकृपाल यादव, पटना मेयर  सीता साहू एवं सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

Special news of capital Patna : महिलाएं सबल हो इंडिया को बनाएं ताकतवर : सांसद रामकृपाल, AnjNewsMedia
सरकार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि सरकार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में काम किया है और कर रहा है। इस तरह की योजनाओं में महिलाओं की सहभागिता बढ़- चढ़ कर होनी चाहिए। अब यह समय आ गया है कि सभी लोग एक साथ मिलकर योजनाओं को आगे बढ़ाएं और सबल हो कर भारत को सशक्त करें।

Heat Wave Breaking:

पटना मौसम विभाग के अनुसार पटना एवं गया जिले का आज का अधिकतम तापमान :- 43 डिग्री, भीषण गर्मी से बचें।

AnjNewsMedia

Pls Watch The Video :-

उक्त अवसर पर पटना के मेयर सीता साहू ने कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है शिक्षा। महिलाओं और लड़कियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए पुरानी मानसिकता को भूल कर, सभी तरह से हर सम्भव प्रयास शिक्षा के लिए करना चाहिए।

सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह ने कहा कि अब वह समय नही है जहां महिलाएं अपनी समस्याओं को लोगों से छिपाती थी। अब जागरूकता का समय आ गया है इसलिए सरकार की ओर से स्कूल में लड़कियों के लिए तरह- तरह की सुविधाएं दे रही है, इसका उपयोग करने में संकोच नहीं करनी चाहिए। उन्होंने गुप्त समस्याओं की ओर इशारा करते हुए कई महत्वपूर्ण सुझाव दी।

पटना के उप विकास आयुक्त रिची पांडे ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए योजनाओं की जानकारी दी।

उक्त अवसर पर राम जानकी प्रगति सेवा संस्थान की सचिव अर्पणा बाला ने कहा कि जब एक महिला स्वस्थ्य होती है तो वह प्रसन्ना रहती है और जब प्रसन्न रहती है तो वह अपने आप को सक्रिय, सृजनशील, समझदार और अपने को योग्य महसूस करती है। इसलिए महिलाओं को स्वावलंबी होने के लिए स्वस्थ्य और प्रसन्न रहना होगा।

उक्त अवसर पर दिल्ली से रेडक्लिफ लैब्स के प्रोजेक्ट मैनेजर चंदन मिश्रा ने कहा कि पटना में महिलाओं के साथ मिलकर स्किल और स्वावलंबन पर काम करेगें।

उक्त अवसर पर मेयर सीता साहू और सांस्था के सचिव अर्पणा बाला ने कई महत्वपूर्ण लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से सेवा निवृत्त एवं वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र कुमार सिन्हा, आराधना न्यूज के प्रबंध संपादक धीरेन्द्र गुप्ता सहित संस्थान के उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिलाओं शामिल थी। इससे पूर्व सांसद, मेयर, सिविल सर्जन और उप विकास आयुक्त को अंग वस्त्र, पुष्प माला और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित संस्था के सचिव अर्पणा बाला ने की।

उक्त अवसर पर डॉ अभिषेक तिवारी, दीपेन्द्र मणि, जनक नंदनी सिंह, महेश प्रसाद सिन्हा, शिवम जी सहाय, शक्मभरी, अंशुमाली, सुंदरम, प्रेम कुमार सिंह, पुनम देवी, शाहिद साहिल, अंकित, बबिता देवी, राजू श्रीवास्तव, शिवा श्रीवास्तव सहित संस्था के अन्य सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!