Special news of Gaya district : गया जिले की खास खबरें

जिले की खास खबरें

गया: मंत्री, उद्योग विभाग, बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री गया ज़िला सैयद शाहनवाज हुसैन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बढ़ते गर्मी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए पेयजल समस्या एवं सात निश्चित योजना के हर घर नल जल योजना द्वारा दिये जा रहे डोर टु डोर पानी कनेक्शन के संबंध में सांसद, सभी विधायकों, नवनिर्वाचित विधान पार्षद एवं ज़िले के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निदेश दिया। 

Special news of Gaya district : गया जिले की खास खबरें, AnjNewsMedia

बैठक में सर्वप्रथम ज़िला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा माननीय प्रभारी मंत्री सहित उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। भूगर्भ जल स्तर के बारे में जिला पदाधिकारी ने बताया कि गया जिला में वर्ष 2019 में औसतन जल स्तर 40.21 फीट था, वर्ष 2021 में 23.51 फीट था तथा वर्तमान वर्ष में आज की तिथि में 25.13 फीट भूजल स्तर है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों के अपेक्षा में इस वर्ष भूजल स्तर काफी अच्छी स्थिति में है। उन्होंने बताया कि पंचायत राज विभाग तथा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के पदाधिकारियों द्वारा जलापूर्ति को सुचारू रखने के लिए सभी वार्डो का सर्वेक्षण कराया गया, जिनमें कुल 225 योजना छोटी-छोटी समस्याओं के कारण पेयजल बाधित पाया गया है, उन सभी को मरम्मत करवाते हुए पेयजल का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रखंडवार जनप्रतिनिधियों तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ पेयजल संबंधी विस्तार से बैठक किया जा रहा है तथा उनकी समस्याओं को सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों द्वारा त्वरित गति से निष्पादन भी कराया जा रहा है। पेयजल की समस्या हेतु जिला नियंत्रण कक्ष में प्राप्त होने वाले शिकायतों का त्वरित गति से समाधान किया जा रहा है। जिला नियंत्रण कक्ष में कुल 477 शिकायतों में से 437 शिकायतों का अनुपालन करवा लिया गया है।

Advertisement

            गया जिला में चापाकलो कि स्थिति के समीक्षा में बताया गया कि 57,101 सर्वेक्षण में से 4619 चापाकल बंद पाए गए, जिनमें 3163 चापाकलो को मरमत्ती करवाया जा चुका है। शेष चापाकल को 25 अप्रैल के पहले मरम्मत कराने का निर्देश दिया जा चुका है।

            उन्होंने बताया कि गया जिला के सरकारी विद्यालयों में कुल 485 चापाकल खराब पाए गए हैं, जिनमें कुल 289 चापाकल को मरमत्ती किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पानी टैंकर चलाने की आवश्यकता नहीं है, परंतु कार्यपालक अभियंता, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के पास कुल 54 टैंकर चालू अवस्था में रखा गया है। कोई समस्या आने पर टैंकर द्वारा पानी मुहैया कराया जाएगा।

            गया नगर निगम के समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया कि गया नगर निगम क्षेत्र में कुल 32 टैंकर चालू अवस्था में है। 5 वाटर एटीएम तथा 800 चापाकल हैं, जिनमे 686 कार्यरत है। उन्होंने यह भी कहा कि वैसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों, चौक चौराहों पर पेयजल हेतु वाटर टावर एवं अन्य व्यवस्थाएं भी करवाया जा रहा है ताकि लोगों को पेयजल उपलब्ध किया जा सके।

            हीटवेव से बचाव के समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी ने बताया कि हीटवेव से बचाव हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लिए गए हैं। गया जिला के विभिन्न बड़े जगहों यथा रैन बसेरा, अशोक अतिथि निवास, इनडोर स्टेडियम, सामुदायिक भवन सहित अन्य बड़े भवनों को चिन्हित करते हुए पेयजल की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं रखी जा रही है ताकि हीटवेव से ग्रसित व्यक्तियों/मरीजो को उपचार दिया जा सके। साथ ही सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी को अपने क्षेत्र में भी बड़े भवनों को चिन्हित कराने का निर्देश दिया गया है, जहाँ पर्याप्त बैठने की व्यवस्था, पंखा, पेयजल इत्यादि सुविधा रखा जाए। हीटवेव से बचाव हेतु मगध मेडिकल अस्पताल पूरी तरह अलर्ट मोड में है। इमरजेंसी भवन में 15 आईसीयू बेड हीट वेब के लिए सुरक्षित रखा गया है। प्रत्येक दिन हेल्थ बुलेटिन संचालन किया जाएगा। सेंट्रलाइज ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था 24×7 वेंटिलेटर के साथ प्रवाहित है। दवा एवं अन्य प्रयोग की जाने वाली सामग्री मगध मेडिकल के भंडार में उपलब्ध है। हिटवेब से बचाव हेतु गया जिलावासियों को लगातार आवश्यक सूचनाएं एवं जानकारियां दिए जा रहे हैं।

            नीरा के संबंध जिला पदाधिकारी ने बताया कि गया जिले पूरे बिहार में नीरा का संग्रह तथा नीरा की बिक्री में अव्वल नंबर पर है। आज की तिथि में 2,340 लीटर नीरा संग्रहित किया गया है तथा 2251 लीटर नीरा की बिक्री हुई है। अब तक 41,696 लीटर नीरा संग्रहित किया गया है तथा 40,755 लीटर नीरा की बिक्री की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जीविका के माध्यम से लोगों को नीरा उत्पादन एवं बिक्री के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है।

            बैठक में मंत्री, उद्योग विभाग, बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री गया ज़िला सैयद शाहनवाज हुसैन ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के जानकारी लिया। उद्योग पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के लिए कुल 650 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 98 आवेदन स्वीकृत हुए हैं। माननीय प्रभारी मंत्री ने अग्रणी बैंक प्रबंधक, गया तथा जिला उद्योग पदाधिकारी को आपस में समन्वय कर प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना को बढ़ावा देने का निर्देश दिया।

            मंत्री ने बताया कि अमृतसर कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। लगभग 2000 एकड़ में पार्क का निर्माण हो रहा है। आने वाले दिनों में गया जिला में बड़े उद्योगों लगने की संभावना है। उन्होंने कहा कि गया जिला में उद्योग एवं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तेजी से काम हो रहा है।

            पेयजल की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी को निर्देश दिया कि वैसे कोई टोला जहां पेयजल की अत्यंत समस्या है, वहां अविलंब स्टैंड पोस्ट या वैकल्पिक व्यवस्था करवाते हुए पेयजल आपूर्ति करवाएं। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पानी संकट हेतु किसी भी क्षेत्र से आने वाली समस्याओं पर त्वरित रिस्पॉन्ड करें। 

            उन्होंने जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया कि पेयजल की समस्या को देखते हुए सभी माननीय विधायकों के साथ एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाते हुए उसमें संबंधित पदाधिकारियों को भी जोड़ें ताकि यदि जनप्रतिनिधि द्वारा किसी क्षेत्र या टोले में पानी की समस्या होने पर उसे बिना समय गवाएं पानी की वैकल्पिक व्यवस्था करवाए जा सके।

           हीटवेव से बचाव हेतु सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखें। यदि कोई मरीज आते हैं, तो उसे टाइमली रिपोर्ट करते हुए उनका उपचार करें।

           बैठक में सांसद, गया विजय कुमार द्वारा बताया गया कि बाराचट्टी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न टोलो से पेयजल की समस्या आने पर उसे दूर करे।

           बैठक में विधायक, इमामगंज जीतन राम मांझी द्वारा जलापूर्ति योजनाओं को दुरुस्त करने का अनुरोध किया उन्होंने कहा कि इमामगंज एवं डुमरिया में वर्षों पुराने बने जल मीनार को चालू करवाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिले इसके लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि चक्र बंधा के केंदुआ गांव के वार्ड संख्या 7 में लगभग 40 से 50 घर ऐसे हैं जो 4 किलोमीटर दूर जाकर के पानी लाते हैं, उन टोले में पानी की व्यवस्था करवाने का अनुरोध किए।

           बैठक में नगर विधायक डॉ० प्रेम कुमार द्वारा बताया गया कि गया नगर निगम क्षेत्र में कुछ जगहों पर चापाकल अभी भी खराब है, उसे अभियान चलाकर तेजी से मरम्मत करवाने का अनुरोध किया। साथ ही प्याऊ, जो बंद हैं, उसे चालू करवाने को कहा ताकि आमजन के जीवन को राहत मिल सके।

           बैठक में विधायक, गुरुआ द्वारा बताया गया कि गुरुआ विधानसभा क्षेत्र के कुछ बसावट वाले क्षेत्र में पानी की समस्या है, वहां पेयजल आपूर्ति करवाने का अनुरोध किया। बैजूनाथ धाम में आगामी सावन माह के पूर्व ही पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करवाने का अनुरोध किया, जिसपर जिला पदाधिकारी ने बताया कि बैजूनाथ में पेयजल योजना के लिए प्राक्कलन तैयार कर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को भेजा जा चुका है।       

           बैठक में विधायक, बेलागंज द्वारा बताया गया कि बेलागंज प्रखंड क्षेत्र में नल जल योजना के वैसे जल मीनारों में जहां प्रीपेड मीटर का बिजली कनेक्शन काटा गया था, उसे जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार दुबारा बिजली कनेक्शन देते हुए जलापूर्ति सुचारू रूप से चालू कर दिया गया है। इस कार्य हेतु उन्होंने जिला पदाधिकारी को धन्यवाद दिया।

           विधायक, टिकारी द्वारा बताया गया कि टिकारी विधानसभा क्षेत्र से पेयजल की समस्या आने पर संबंधित पदाधिकारियों द्वारा उसे त्वरित गति से निष्पादन करवाने का अनुरोध किया।

           विधायक, बोधगया द्वारा बताया गया कि बोधगया विधानसभा क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाने तथा लगभग 350 टोले में अभी भी पेयजल की समस्या हो रही है, वहाँ पेयजल उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया। गुरपा पर्यटक स्थल में पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था करवाने का भी अनुरोध किया। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि गुरपा पर्यटक स्थल में विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत जलापूर्ति स्थापित करने हेतु प्राक्कलन तैयार कर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को भेजा गया है।

           विधायिका, बाराचट्टी द्वारा बताया गया कि जोगिया गांव में पानी की समस्या वर्तमान में बनी हुई है, उसे दूर करवाने का अनुरोध किया। साथ ही पीएचईडी के पदाधिकारियों को लगातार फील्ड में घूमने का अनुरोध किया, जिससे विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों में होने वाली पानी की समस्या को दूर किया जा सके। साथ ही बाराचट्टी विधान सभा क्षेत्र में इंदिरा आवास योजना के तहत वैसे छूटे हुए लोगों को इंदिरा आवास योजना से जोड़ने का भी अनुरोध किया।

           विधायक, अतरी द्वारा अनुरोध किया गया कि छोटे-छोटे समस्याओं के कारण अबतक जो भी चापाकल मरम्मत नहीं हुए हैं, उसे अतिशीघ्र चालू करवाएं। साथ ही पहाड़ी क्षेत्र के बसावट वाले क्षेत्रों में नल जल योजना उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया।  

            बैठक में विधायकों द्वारा यह भी बताया गया कि गया जिला में लगातार सड़क जाम की समस्या देखी जा रही है। सड़क जाम से निजात हेतु फ्लाई ओवर निर्माण हेतु विभाग को पत्र भेजने का अनुरोध किया।

            प्रभारी मंत्री ने जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक से गया जिला में फ्लाई ओवर निर्माण हेतु जानकारी प्राप्त किया। वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रखी गई है। रोड के किनारे लगने वाले वेंडर को सुव्यवस्थित किया जा रहा है ताकि जाम की समस्या कम हो सके। सड़क के किनारे हो रहे अतिक्रमण को तेजी से हटवाया जा रहा है।

योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन

मुख्य सचिव बिहार के आदेश के आलोक में सरकार के विभिन्न जन सरोकार से जुड़ी हुई योजनाओं का और बेहतर तरीके से क्रियान्वयन एवं समाज के अंतिम पायदान के व्यक्तियों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से जिला स्तरीय पदाधिकारियों एवं अन्य पदाधिकारियों को विभिन्न पंचायतों में संचालित सरकार के सभी योजनाओं का जांच करने का निर्देश दिए गए हैं।

Special news of Gaya district : गया जिले की खास खबरें, AnjNewsMedia

इसी परिप्रेक्ष्य में आज ज़िला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम के द्वारा टिकारी अनुमंडल के गुरारू प्रखंड के बरोरह पंचायत में संचालित सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से फीडबैक भी लिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा सर्वप्रथम उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरोरह का निरीक्षण किया गया, जहां कक्षा नौ एवं दस का संयुक्त रूप से स्मार्ट क्लास के माध्यम से इतिहास विषय का पढ़ाई कराया जा रहा था। छात्रों से स्मार्ट क्लास के माध्यम से हो रही पढ़ाई के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया। स्मार्ट क्लास में कुल 67 बच्चे उपस्थित थे। जिला पदाधिकारी ने सभी बच्चों को अच्छे ढंग से पढ़ाई करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। उन्होंने सभी बच्चों से रेंडमली साइकिल की राशि, पोशाक की राशि आदि मिला है या नहीं इसकी जानकारी प्राप्त किया। छात्रों द्वारा बताया गया कि पोशाक एवं साइकिल की राशि बैंक खाते में प्राप्त हो चुकी है।

Special news of Gaya district : गया जिले की खास खबरें, AnjNewsMedia

इसके उपरांत कक्षा 4 एवं कक्षा 5 के बच्चों से मिलने के क्रम में उनसे पढ़ाई, मध्यान भोजन इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त किया। कक्षा 4 के छात्रों द्वारा अंग्रेजी में जिला पदाधिकारी को उत्तर देने पर जिला पदाधिकारी ने काफी प्रसन्नता व्यक्त किया। उन्होंने प्रधानाध्यापक तथा इंग्लिश के शिक्षिका को तुरंत बुलाया और उन्हें सभी बच्चों को अंग्रेज़ी विषय पर और अधिक प्रभावी रूप से पढ़ाने का निर्देश दिया ताकि बच्चों का व्यक्तित्व और अच्छा हो सके। ज़िला पदाधिकारी ने अंग्रेज़ी विषय के शिक्षक को मेहनत एवं लगन के साथ सभी छात्रों को पढ़ाने को कहा। 

इसके उपरांत जिला पदाधिकारी के द्वारा शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का जांच किया। कुल 10 शिक्षक उपस्थित पाए गए एवं निरीक्षण के दौरान बताया गया कि अनिता कुमारी नामक शिक्षिका लगातार तीन वर्षों से बीआरसी में प्रतिनियुक्त हैं। जिला पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को संबंधित शिक्षिका किस आधार पर लगातार तीन वर्षों से प्रतिनियुक्त है, के संबंध में जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से विद्यालय में नामांकित छात्रों के बारे में जानकारी प्राप्त किया। बताया गया कि कुल 800 बच्चे नामांकित हैं, जिसमें आज क्लास 1 से 8 तक कुल 170 बच्चे तथा नौंवा एवं दसवाँ के कुल 64 बच्चे उपस्थित हैं, जिसपर जिला पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को बच्चों की उपस्थिति में इजाफा लाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्यालय में पर्याप्त व्यवस्था रखने का निर्देश दिए ताकि बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित रहकर पठन-पाठन कर सके। 

निरीक्षण के दौरान बताया गया कि इस विद्यालय में 2 चापाकल हैं तथा दो टॉयलेट में एक टॉयलेट खराब है। जिला पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी हाल में 15 दिनों के अंदर विकास मद की राशि से टॉयलेट को चालू करावे। मध्यान भोजन के बारे में जानकारी लेने पर बताया गया कि इस विद्यालय में कुल 7 रसोईया हैं। सभी रसोईया को 1650 रुपया मानदेय दिया जा रहा है। मध्यान भोजन में आज खिचड़ी एवं चोखा सभी छात्रों को दिया जाना है। जिला पदाधिकारी ने बच्चों को दिए जाने वाले मध्यान भोजन की गुणवत्ता को जाना। उन्होंने जानकारी लिया की बच्चों को समय-समय पर अंडा दिया जा रहा है या नहीं। उपस्थित बच्चों द्वारा बताया गया कि समय-समय पर अंडा एवं मौसमी फल स्कूल द्वारा दिए जा रहे हैं। 

Special news of Gaya district : गया जिले की खास खबरें, AnjNewsMedia

इसके उपरांत उपस्थित ग्रामीणों से अनुरोध किया कि अपने बच्चों को विद्यालय नियमित रुप से भेजें ताकि बच्चे अच्छे तरीके से पढ़ कर इस गांव का एवं पूरे जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया कि समय-समय पर बच्चों के अभिभावक को बुलाकर छात्रों को विद्यालय भेजने एवं उन्हें अच्छे तरीके से पढ़ाई कराने इत्यादि पर प्रेरित करने का निर्देश दिए। जिला पदाधिकारी द्वारा उपस्थित मुखिया जी को मनरेगा के तहत उक्त विद्यालय के चारदीवारी का निर्माण करवाने का निर्देश दिया गया। 

इसके उपरांत उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना का निरीक्षण किया। वार्ड नंबर 5 में संचालित नल जल योजना के तहत डोर टू डोर पानी सप्लाई हो रहा है या नहीं, के संबंधित में उपस्थित सभी ग्रामीणों से जानकारी लिया गया, जिसके संबंध में सभी ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस वार्ड में नियमित रूप से पानी सप्लाई दिया जा रहा है। पानी की कोई भी समस्या नहीं है। निरीक्षण के दौरान कुछ ग्रामीणों द्वारा शौचालय निर्माण नहीं होने की बात कही जिला पदाधिकारी ने ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को सर्वे कराकर उन्हें शौचालय निर्माण हेतु प्रोत्साहन राशि अविलंब उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया।

          निरीक्षण के दौरान कई ग्रामीणों द्वारा आवास योजना का लाभ दिलाने हेतु अनुरोध किया। जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इस पंचायत को प्राथमिकता के आधार पर सर्वे कराए तथा वैसे पात्र लाभुक जिन्हें अब तक इंदिरा आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, उन्हें अति शीघ्र मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ उपलब्ध करावे। उन्होंने बताया कि इस प्रखंड में कुल 181 लाभार्थियों में से 5 लाभार्थियों इस पंचायत के हैं, जिन्हें इस वर्ष मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है।

      वार्ड संख्या पांच में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को बच्चों को बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था तथा पंखा लगवाने का निर्देश दिया। उन्होंने उपस्थित सेविका से बच्चों को दिए जाने वाले खाना के बारे में जानकारी लिया तथा उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने उपस्थित मुखिया जी को उक्त आंगनवाड़ी केंद्र में नल जल योजना का पानी कनेक्शन उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया

       इसके उपरांत जिला पदाधिकारी द्वारा बरोरह के जन वितरण प्रणाली विक्रेता संजय कुमार मिश्रा दुकान का जांच किया गया। उन्होंने उठाव पंजी एवं स्टॉक पंजी का मिलान किया तथा दुकान में रखे हुए अनाज के बोरे को वजन करवाया। उन्होंने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार को निर्देश दिया कि किसी भी ग्रामीण को निर्धारित क्षमता से कम अनाज नहीं मिलना चाहिए, कम अनाज बांटने की सूचना मिलने पर कठोर कार्रवाई किया जाएगा। उन्होंने मार्केटिंग पदाधिकारी को निर्देश दिया कि समय-समय पर जन वितरण प्रणाली के दुकानों को जांच करते रहें तथा ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुनते हुए उसका जांच भी करें। इसके उपरांत कई ग्रामीणों द्वारा आवेदन देते हुए अपनी समस्याओं से जिला पदाधिकारी को अवगत कराया जिला पदाधिकारी ने उक्त समस्याओं को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी तथा थाना अध्यक्ष को निष्पादित करते हुए प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!