Today News | {आज का विविध ताजा समाचार}- Anj News Media

आज का ताजा विविध खबरें 

Today News | {आज  का विविध ताजा समाचार}- Anj News Media
Advertisement
मगध प्रमंडल आयुक्त, मयंक वरवड़े ने किया
नवनिर्मित वेबसाइट का लोकार्पण 

Today News :  मगध प्रमंडल आयुक्त, मयंक वरवड़े द्वारा आज आयुक्त कार्यालय, मगध प्रमंडल गया का नवनिर्मित वेबसाइट का लोकार्पण किया गया। 

इस अवसर पर आयुक्त द्वारा बताया गया कि नवनिर्मित आयुक्त कार्यालय, मगध प्रमंडल गया का वेबसाइट में सभी प्रमंडल स्तरीय विभागों की विस्तृत जानकारी यथा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं तथा महत्वपूर्ण दूरभाष नंबर अपडेट किया गया है। 

मगध प्रमंडल के सभी जिलों का डेमोग्राफिक यथा सभी जिलों के प्रखंड की संख्या, पंचायत की संख्या, जनसंख्या, क्षेत्रफल इत्यादि की जानकारी उपलब्ध है। साथ ही साथ ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी को भी उपलब्ध किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट में आयुक्त स्तर पर चलाए जा रहे हैं कोर्ट केस की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी, जहां से लोग अपने केस की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। 

इस अवसर पर आयुक्त के सचिव मगध प्रमंडल गया, उपनिदेशक जनसंपर्क, आई टी प्रबंधक, वेबसाइट निर्माता पिक्सेल फिल्म के प्रोपराइटर मुदस्सिर अहमद सहित प्रमंडल स्तरीय कर्मी उपस्थित थे।

प्लास्टिक प्रदूषण पर स्कूल के बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली :

Today News | {आज का विविध ताजा समाचार}- Anj News Media
जागरूकता रैली

पटना/बरौनी : वन एवं पर्यावरण मंत्रालय, भारत सरकार के मिशन लाइफ अभियान के तहत प्लास्टिक प्रदूषण की रोकथाम और स्वस्थ जीवन शैली हेतु, उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, जगतपुरा के छात्र-छात्राओं ने एनटीपीसी, बरौनी के सहयोग से प्रभात फेरी निकाली। 

इस जागरूकता रैली में बच्चों ने नारे लगते हुए ग्रामवासियों से प्लास्टिक का प्रयोग रोकने और पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली अपनाने का आव्हान किया ।  

इस अवसर पर एनटीपीसी के अधिकारियो ने बच्चो को प्लास्टिक के दुष्प्रभाव से अवगत कराया । विद्यालयी शिक्षकों ने भी बच्चों को कचरा घटाने और पेड़ लगाने का शपथ दिलाया। विध्यालय शिक्षा समिती, सचिव, खुशबू देवी ने भी प्रदूषण रोकने के लिए एनटीपीसी के प्रयासों को सराहा । इस प्रभात फेरी में ग्राम चकबल्ली, जगतपुरा, मटिहानी के लोगों को जागरूक किया गया । 

इस प्रभात फेरी रैली में लगभग 200 बच्चों ने भाग लिया जिसमें ग्राम चकबल्ली, जगतपुरा एवं मटिहानी के लोगों को जागरूक किया गया ।

 गया पुलिस की कार्रवाई छिनतई करने वाले एक आरोपी गिरफ्तारः-

Today News | {आज का विविध ताजा समाचार}- Anj News Media

घटना का विवरणः-  दिनांक 28.05.2023 को वादी राम कुमार, पिता- स्व0 किरण प्रसाद, सा0 मानपुर कुर्मी टोला थाना मुफस्सिल जिला गया के द्वारा एक लिखित आवेदन दिया गया की जब मै अपना टोटो लेकर बुनियादगंज से आ रहा था, रास्ते में दो व्यक्ति मिला और टोटो पर बैठा और बोला की मुफस्सिल मोड पर जाना है। लेकिन रास्ते में सुढ़ी टोला के तरफ गली में कुछ दुरी पर ले जाकर टोटो रोकवा लिया और मेरा जेब में रखे दो हजार रूपया एवं मेरा मोबाईल लेकर भाग गया। जब हम शोर मचाये तो स्थानीय लोग जामा हुए, लोगो के द्वारा बताया गया कि मोबाईल लेकर भाग रहे व्यक्ति का नाम चन्दन कुमार, एवं विकास कुमार जो छिनकर भाग गया।

 इस संबंध में मुफस्सिल थाना कांड संख्या 592/23 दिनांक 29.05.2023 धारा-356/379  भा0द0वि दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई करते हुए कांड के नामजद अभियुक्त चन्दन कुमार, पे0 राजा सिंह, सा0-मानपुर, थाना मुफस्सिल जिला गया को गिरफ्तार कर थाना स्तर से कार्रवाई कि जा रही है। अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु छापामरी जारी है।

गिरफ्तार अभियुक्त का नामध्पताः.

01 चन्दन कुमार, पे0 राजा सिंह, सा0-मानपुर, थाना मुफस्सिल जिला गया l

– AnjNewsMedia 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!