Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | – Anj News Media

Today News in hindi – नालियों की सफाई का निरीक्षण

Gaya Nagar Ayukt Ne किया निरीक्षण

Gaya Bihar के  Ward का किया निरीक्षण

Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | - Anj News Media
Gaya Nagar Ayukt अभिलाषा ने की नालों का निरीक्षण  

Gaya ज़िले के Today News Hindi में श्रीमती अभिलाषा शर्मा, भा0प्र0से0 नगर आयुक्त, गया नगर निगम द्वारा सुबह में गया नगर निगम क्षेत्र के सफाई व्यवस्था, बड़े नालो की ऊडाही एवं वार्डवार हो रहे, छोटे– छोटे नालियों की सफाई का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय उप नोडल पदाधिकारी सफाई, एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।  

Today News – छोटे– छोटे नालियों की सफाई : 

Today News Hindi Mein ए.पी.कॉलोनी, गया कॉलेज रोड, गेवल बिगहा रोड, नूतननगर, राजेंद्र आश्रम, कोइरीबारी, रामसागर रोड पूर्वी, चंदचौर, विष्णुपद, ब्रह्मसत रोड एवं मानपुर रोड इत्यादि पथों के सफाई व्यवस्था का निरीक्षण के क्रम में सड़क पर झाडु लगाते हुए एवं कूड़े के लिए बनाये गये प्वाईट से उठाव करते हुए पाया गया। 

Advertisement

Gaya Bihar Ke वार्ड के सफाई कर्मियों की उपस्थिति पंजी के जाँच के दौरान जिस वार्ड में सफाई कर्मी अनुपस्थित पाये गये उनका हाजिरी काटते हुए संबधित सफाई पर्यवेक्षक को निर्देश दिया गया की जो सफाई कर्मी उपस्थित नही हो रहे है उनके संबंध में लिखित प्रतिवेदन दें ताकि उनके विरुद्ध कार्यवाई की जा सकेगी। 

Today News यह भी निर्देश दिया गया कि सफाई कर्मियों से निर्धारित अवधि तक कार्य लेना सुनिश्चित करे अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी। 

Today News Hindi – Gaya की सफाई व्यवस्था Se Gaya Town Chakachak : 

Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | - Anj News Media
गया नगर निगम ने शुरू किया नालों की सफाई 

Gaya Bihar ke वार्ड संख्या 32,33,34,36,37,39,42,40, 53 के नालियों की सफाई का भी निरिक्षण किया गया।  नालियों में उड़ाही का किया किया जा रहा था। मंसरवा नाला के उड़ाही का निरीक्षण किया गया। निर्देश दिया गया कि युद्ध स्तर पर सभी नाला नालियों के उड़ाही का कार्य  कराकर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करें। 

Nagar Ayukt ने कहा नाला- नालियों की सफाई में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी एवं संबंधित कनीय अभियंता, वार्ड निरीक्षक एवं सफाई पर्यवेक्षक के विरुद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। 

प्रफुल्लचंद्र यादव, उपनगर आयुक्त एवं नोडल पदाधिकारी सफाई द्वारा भी शहर के उतरी भाग यथा वार्ड न. 1,3,15,16,20 एवं 21 की सफाई व्यवस्था एवं नाला- नाली उड़ाही कार्य का निरीक्षण किया गया।

सफाई कार्य एवं नाली उड़ाही का कार्य किया जा रहा था।  साथ हीं बॉटम नाला का भी उड़ाही सफाई कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। 

Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | - Anj News Media
DM Gehlaur Visit

गया : DM डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज बाबा दशरथ मांझी समाधि स्थल का निरीक्षण करते हुए इस क्षेत्र के साथ- साथ समाधि स्थल का और बेहतर किस तरह से विकास किया जा सके, इस पर संबंधित पदाधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण करने के साथ-साथ स्पॉट पर ही बैठक किये।

आस- पास के एरिया में पेयजल की क्या व्यवस्था है, के संबंध में स्थानीय मुखिया से जानकारी लेने पर बताया गया कि क्षेत्र में लगभग 10 टोला में पानी की समस्या है, जिसमें विशेषकर वार्ड संख्या 9, वार्ड संख्या 10 एवं वार्ड संख्या 12 पूर्ण रूप से जल संकट की स्थिति में है। स्थानीय ने बताया कि वार्ड संख्या 10 में पानी का डिस्चार्ज कम रहने के कारण स्टैंड पोस्ट के माध्यम से लोगों को पानी दिया जा रहा है।

समाधि स्थल के आसपास पानी की समस्या को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने स्थानीय मुखिया को निर्देश दिया कि 15 वी वित्त आयोग के उपलब्ध राशि से वार्ड संख्या 9 एवं वार्ड संख्या 10 में 3 दिनों के अंदर नए तकनीक के माध्यम से डीप बोरिंग करवाना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही उन्होंने कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण को निर्देश दिया कि रविदास टोला एवं मांझी टोला में नए चक्कर अगले 3 दिनों के अंदर लगवाना सुनिश्चित करें।

इस क्षेत्र में बंद पड़े मिनी जलापूर्ति योजना का नए सिरे से मरम्मत हेतु प्राक्कलन 2 दिनों के अंदर तैयार करें ताकि उसे दशरथ मांझी महोत्सव के पहले चालू करवाया जा सके।

दशरथ मांझी समाधि स्थल के समीप जर्जर अवस्था में रहे समुदायिक भवन को डिमोलिश करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को दिया साथ ही डिमोलिश के पश्चात नए सिरे से बड़े आकार का कमरा तैयार करने का निर्देश दिए ताकि भविष्य में शादी विवाह तथा अन्य कार्य हेतु ग्रामीणों को प्रयोग में आ सके। 

इस कार्य को दशरथ मांझी महोत्सव के पहले पूर्ण करने का निर्देश दिए ताकि महोत्सव के दिन इसका उद्घाटन कराया जा सके। 

साथ ही एक अन्य सामुदायिक भवन, वह भी काफी जर्जर स्थिति में है उसे भी तोड़ने का निर्देश दिए तथा तोड़ने के पश्चात नया कमरा निर्माण करने को कहा ताकि वहां जीविका से समन्वय स्थापित कर दीदी की रसोईया चालू करवाया जा सके ताकि आम पर्यटक जो घूमने आते हैं उन्हें खाने-पीने का भी सहूलियत मिलेगा।

स्थानीय मुखिया ने जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया कि दशरथ मांझी समाधि स्थल के समीप पहाड़ों पर पौधारोपण करवाया जाए ताकि पहाड़ हरा भरा दिख सके।

दशरथ मांझी के परिजन ने जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया कि दशरथ मांझी समाधि स्थल में अतिरिक्त पानी टंकी के साथ 5 से 10 नल लगवाया जाए ताकि राहगीरों को पानी पिलाया जा सके।

गहलौर प्राथमिक विद्यालय जो आपकी जर्जर स्थिति में है वर्तमान में वह विद्यालय भवन गिर चुकी है। यहां के बच्चे 3 किलोमीटर दूर जाकर पढ़ाई कर रहे हैं। नए विद्यालय भवन की मांग स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई , जिस पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि अति शीघ्र नए विद्यालय भवन का निर्माण करवाया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान स्वच्छता कर्मी अफसर कुमार से सफाई व्यवस्था के जानकारी लेने पर स्वच्छता कर्मी ने बताया कि पूरे परिसर को उनके द्वारा साफ सुथरा रखा जाता है। जिला पदाधिकारी ने कहा कि यदि आप समाधि स्थल के साथ-साथ पूरे परिसर को अच्छे तरीके से साफ सुथरा रखेंगे तो दशरथ मांझी महोत्सव के दिन आपको सम्मानित करने के साथ-साथ ₹10000 का प्रोत्साहन राशि भी दिया जाएगा।

बिजली प्रमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आसपास में लगे सभी लाइट को मरम्मत कराते हुए चालू रखें।

जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी को निर्देश दिया कि दशरथ मांझी के आसपास के क्षेत्रों में पेयजल की समस्या का समीक्षा कर प्रतिवेदन उपलब्ध करावे।

दशरथ मांझी समाधि स्थल में विधि व्यवस्था तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से दो चौकीदार की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया है।

उन्होंने ब्रेडा के अभियंता को निर्देश दिया कि समाधि स्थल के समीप सोलर युक्त लाइट लगवाना सुनिश्चित करें।

इसके पश्चात दशरथ मांझी के स्मृति भवन का निरीक्षण किए। स्मृति भवन में पर्यटक को दर्शनार्थ रखे छेनी हथौड़ी वाले बॉक्स के ऊपर दशरथ मांझी के ब्रीफ स्टोरी लगवाने के निर्देश दिए। 

अंत में जिला पदाधिकारी ने कहा कि हमलोगों द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है की समाधि स्थल के क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों को और बेहतर बनाया जाए। इसके लिए पिछले वर्ष भी अनेकों कार्य किए गए इस वर्ष भी महोत्सव के पूर्व और भी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जाएगी।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी, वरीय उप समाहर्ता अभिषेक कुमार, दशरथ मांझी के परिजन, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | - Anj News Media
पेयजल संकट को लेकर DM Review

Gaya : खिजरसराय प्रखंड सभागार में गुरुवार को DM डॉ० त्यागराजन एस एम ने खिजरसराय एवं मोहड़ा प्रखंड में पेयजल संकट को लेकर समीक्षा बैठक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ किया। 

बैठक में उपस्थित दोनों प्रखंड के जनप्रतिनिधियों से बारी- बारी से उनके पंचायत में नल जल योजना की वर्तमान स्थिति एवं चापाकल की स्थिति की जानकारी लिया। 

गहलौर पंचायत के मुखिया रंजीत सिंह के अलावे उत्तरी कजुर के मुखिया ने पंचायत में नल जल योजना के बारे में  विस्तार से जानकारी दिया। 

गहलौर पंचायत के वार्ड नंबर 12 में तीन बार बोरिंग पूरी होने के बाद भी बोरिंग सफल नहीं होने पर मुखिया ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को हीरा बोरिंग कराने का अनुरोध किया। 

जिलाधिकारी ने भी बोरिंग फेल होने बाले स्थान पर जांच कर उचित निर्णय लेने का निर्देश विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया। मालूम हो कि मोहड़ा प्रखंड के कई जनप्रतिनिधियों ने पहाड़ी इलाके होने के कारण बोरिंग सफल नहीं होने की बात समीक्षा बैठक की। 

जिसके बाद जिलाधिकारी ने मोहड़ा प्रखंड के जनप्रतिनिधियों से वैसे महादलित टोले एवं कस्वों की जानकारी मांगी जहां पेयजल संकट होने की स्थिति में टैंकर से पानी पहुंचाया ज सके। 

खिजरसराय प्रखंड में पीएचईडी विभाग से नल जल योजना में किए गए अनियमितता की झड़ी  जनप्रतिनिधियों ने लगाया। 

सिसवर, उचौली जमुआवां, सर्बहदा, बिहटा के अलावे हथियावां एवं चिरैली पंचायत में पीएचडी के द्वारा दो से चार साल बीतने के बाद भी काम पूरा नही होने की शिकायत किया। जहां काम हुआ है वहां भी कार्य मे कमी की शिकायत सामने आई। 

उचौली पंचायत के कई गांव में पिछले 4 सालों से पानी नहीं जाने की शिकायत मुखिया पवन पंडित के द्वारा किया गया। इसके अलावा  सिसवर में कौशल कुमार एवं बिहटा पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता सीताराम यादव ने सर्बहदा एवं बिहटा में पीएचईडी के संवेदक के द्वारा नल जल योजना में कमी की शिकायत किया।

DM  ने PHED विभाग द्वारा इतनी शिकायत एवं समस्याओं को सुनने के पश्चात PHED के कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता  को फटकार लगाया।

कार्यपालक अभियंता ने DM को बताया कि संवेदक के मौत हो जाने के बाद खिजरसराय में यह स्थिति उत्पन्न हुई है ।

पेयजल संकट के समस्या के बाद जिलाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के अन्य समस्याओं के बारे में भी जानकारी लिया। 

जिसके बाद कई पंचायतों से अतिक्रमण एवं सिंचाई की समस्या सामने आई । कुड़वा पंचायत के मुखिया राजबलम पासवान ने कुड़वा में नाला बनाने की मांग  जिलाधिकारी से किया।

इसके अलावा जमुआवां पंचायत के मुखिया गायत्री देवी ने पंचायत सरकार भवन के जर्जर होने एवं पंचायत सरकार भवन तक सड़क नहीं होने की बात कह नये पंचायत सरकार भवन बनाने की मांग जिलाधिकारी से किया।

बैठक में DDC, SDO नीमचक बथानी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता अभिषेक कुमार, राजस्व अधिकारी खिजरसराय, BDO खिजरसराय, CO खिजरसराय सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Today News in Hindi | {सफाई से Gaya Town चकाचक} | (Nagar Ayukt) | Gaya | - Anj News Media
Gaya DM’s VC Meeting

गया : DM डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना एवं सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की समीक्षा तथा खनन ग्राहिताओ से प्राप्त निधि (डीएमएफ फंड) उपयोगिता हेतु प्रधानमंत्री खनिज क्षेत्र कल्याण योजना अंतर्गत खनन प्रभावित क्षेत्रों में कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु डिस्टिक मिनिरल फाउंडेशन की बैठक की गई।

बैठक में VC के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री इमामगंज MLA Jitanram Manjhi मौजूद थे। समाहरणालय सभागार में टिकारी MLA, गुरुआ MLA, वजीरगंज MLA, बाराचट्टी तथा शेरघाटी के MLA मौजूद थे।

बैठक में विधायकगण ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत उनके क्षेत्र में किए गए कार्यों की वस्तु स्थिति तथा कुछ योजनाओं में किए गए कार्यों के पश्चात लंबित भुगतान के संबंध में विस्तार से योजनावार जानकारी दी गई।

बैठक में कई विधायकों ने एल० ए०ई०ओ० के कार्यपालक अभियंता तथा उनके कार्यालय में लापरवाही की बातें कहीं। 

विधायक इमामगंज Jitanram Manjhi ने कहां की इमामगंज शेरघाटी के क्षेत्र में विधायक फंड की योजनाओं का क्रियान्वयन में काफी धीमी प्रगति है। उन्होंने बताया कि संतोष कुमार नाम के ऑपरेटर जो पिछले 10 सालों से एल० ए०ई०ओ० कार्यालय शेरघाटी में पदस्थापित है। 

योजना को लेने  तथा योजना का कार्य के पश्चात भुगतान करने में पैसे की मांग करता है, इस पर जिला पदाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला योजना पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अविलंब संबंधित कंप्यूटर ऑपरेटर संतोष कुमार को स्थानांतरण करते हुए विभाग को पत्र प्रेषित करें। 

इसके साथी MLA ने यह भी कहा कि बांकेबाजार के क्षेत्र में MLA फंड के 10 योजना का कार्य सालों पहले पूर्व हो चुकी है परंतु अब तक योजना का भुगतान नहीं किया गया है। जिला पदाधिकारी ने एल० ए०ई०ओ० के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर पूर्ण सभी योजनाओं का सूची बनाएं तथा 1 सप्ताह के अंदर भुगतान कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में कई विधायकगण ने बताया कि योजना लेने के दौरान अंचल कार्यालय द्वारा NOC  निर्गत करने में काफी विलंब होता है DM ने सभी CO तथा BDO को निर्देश दिया कि MLA फंड तथा MP फंड अंतर्गत यदि किसी योजना को लिया जाता है तो संबंधित योजना के विरुद्ध जमीन का जांच प्रतिवेदन 7 दिनों के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि विकास योजना सुचारू रूप से पूर्ण हो सके।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एससीए फंड के माध्यम से सरकारी जर्जर विद्यालयों को नए सिरे से विद्यालय भवन निर्माण कराने हेतु सूची बनाई गई थी तथा विद्यालय भवन निर्माण हेतु एल० ए०ई०ओ० के कार्यपालक अभियंता को राशि भी हस्तांतरित की गई थी परंतु अब तक विद्यालय भवन निर्माण के लिए ना टेंडर की गई और ना ही कार्य प्रारंभ की गई है। 

उन्होंने जिला योजना पदाधिकारी को निर्देश दिया कि एससीए योजना का कोई भी कार्य आगे से एल० ए०ई०ओ० डिपार्टमेंट को नहीं दिया जाए।

Gaya DM ने सभी कार्यपालक अभियंता तथा जिला योजना पदाधिकारी को निर्देश दिया कि MLA फंड या MP फंड द्वारा यदि किसी योजना का शिलान्यास किया उद्घाटन करना हो तो अनिवार्य रूप से उस क्षेत्र के MLA तथा MP की उपस्थिति में कार्य करना सुनिश्चित करेंगे इसके साथ ही सिलापट पर अनिवार्य रूप से उनका नाम लिखवाना भी सुनिश्चित करेंगे।

एल० ए०ई०ओ० के अभियंता को निर्देश दिया कि प्रतिमाह योजनाओं के प्रगति का रिपोर्ट सभी MLA एवं MP को उपलब्ध कराएंगे।

इसके पश्चात माइनिंग विकास निधि के Review के दौरान DM ने बताया कि गया जिले में सभी खनन क्षेत्र के आसपास सिंचाई एवं पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने, पुल निर्माण कराने, सड़क निर्माण कराने तथा अन्य कल्याणकारी योजनाओं से माइनिंग क्षेत्र के आस पास टोलो में विकास में और बल मिले इसके लिए सभी विधायक एवं सांसद से प्रतिवेदन की मांग किया कि किस स्थान पर क्या आवश्यकता है। 

साथ ही DM ने यह भी बताया कि पितृपक्ष मेला में देश-विदेश से लाखों की संख्या में तीर्थयात्री देवघाट विष्णुपद आते हैं इसे देखते हुए देवघाट में टूटे हुए टाइल्स को मरम्मत करवाया जाएगा। उस क्षेत्र में चापाकल को ठीक कराने के साथ-साथ नया चापाकल भी लगवाया जाएगा।

Police Breaking News :- 

गया पुलिस द्वारा जिला में अवैध शराब का सेवन, निर्माण, बिक्री भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में दिनांक 10.05.2023 कोः-

01. बाराचट्टी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में फुलवंती देवी, पे0 सिकन्दर चौधरी, सा0 शर्मा, थाना बाराचट्टी जिला  गया को 05 ली0 देशी शराब, के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे बाराचट्टी थाना काण्ड संख्या 440/23 दिनांक 10.05.2023, धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कांड में गिरफ्तार कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

02. डोभी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसूचना पर 08 ली0 महुआ शराब,  बरामद किया गया। इस संबंध मे डोभी थाना काण्ड संख्या /23 दिनांक 10.05.2023, धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

03. टनकुप्पा थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसूचना पर 02 ली0 महुआ शराब, बरामद किया गया। इस संबंध मे टनकुप्पा थाना काण्ड संख्या 31/23, दि0-10.05.2023, धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

04. शेरघाटी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसूचना पर 4458.96 ली0 विदेशी शराब, कंटेनर-01, मोबाईल-03, जी0पी0एस0-02, फास्टटैग-01 एवं जाली बिल्टी-03 तरह बरामद किया गया। इस संबंध मे शेरघाटी थाना काण्ड संख्या 469/23, दि0-10.05.2023, धारा 30(ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

  गया पुलिस की कार्रवाई  मे शादी के नियत से अपहरण मामले का आरोपी गिरफ्तारः-

Gaya : वादी जुगेश्वर यादव, पिता.स्व0 काली यादव, सा0.करहटा, थाना.परैया  जिला.गया के द्वारा एक लिखित आवेदन दिया गया कि अनिल यादव पिता. हिरा यादव, सा0.कलहारा, थाना.पंचानपुर, जिला.गया द्वारा इनकी बेटी को शादी के नियत से अपहरण कर लिया गया है। परैया थाना द्वारा इस आवेदन पर थाना कांड संख्या.170/23 दिनांक.16.04.2023, धारा.363/366;(ए) भा0द0वि0 कांड दर्ज कर अनुसंधान आरंभ की गई। अनुसंधान के क्रम मे अपहृता को बरामद किया गया एवं  कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त अजय यादव पिता. हिरा यादव, सा0.कलहारा, थाना.पंचानपुर, जिला.गया को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में परैया, थाना के द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार अपराधकर्मी का नाम :-

1.अजय यादव पिता. हिरा यादव, सा0.कलहारा, थाना.पंचानपुर, जिला.गया  को  गिरफ्तार किया गया।

– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!