Vivadit Jamuyawan BaluGhat : वजीरगंज का विवादित बालूघाट

ग्रामीणों ने वजीरगंज थाने में ठेकेदार पर दर्ज कराई प्राथमिकी
Advertisement

ठेकेदार हमारे गाँव का भविष्य खराब करने पर तुला हुआ है, जिससे तीनों गाँव पर खतरा मँडरा चुका है, उचित क़ानूनी कार्रवाई की ज़रूरत है : प्रवीण कुमार

गया : वजीरगंज थाना क्षेत्र के जमुआवां ग्राम पंचायत के टीकर गाँव का बालूघाट विवादित हो चुकी है। विवाद थाने तक पहुँच गई है। आईए, आपको दीदार कराते हैं वजीरगंज थाने में की गई प्राथमिकी से, उस प्राथमिकी में क्या ब्यान दिया गया है, उस पर एक नज़र डालें।

Vivadit Jamuyawan BaluGhat- The disputed sand ghat of Wazirganj : वजीरगंज का विवादित बालूघाट, AnjNewsMedia
आवेदनकर्ता वार्ड सदस्य प्रवीण कुमार, जमुआवां

जमुआवां टोला टीकर के टीकर, सुन्दरवन एवं शीशपुर तीनों गाँव है, गाँव की वजह से ही वह घाट विवादित है। उक्त तीनों गाँव के ग्रामीणों ने थाने में लिखित आवेदन दे रखी है ठेकेदार चुनचुन सिंह के खिलाफ। आवेदन में साफ शब्दों मे लिखा है कि उक्त तीनों गाँव से बालू की उठाव नहीं करें। हमारे गाँव को छोड़ कर बालू उठाएँ। जाहिर हो इससे पहले 11.04.2022 को भी आवेदन दिया था परंतु उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। चुनचुन सिंह तुंगी गाँव के निवासी हैं। और वह माँ लक्ष्मी क्रिस्टीय प्राईवेट लिमिटेड के नाम से घाट चला रहा है। वह अपना घाट छोड़कर 2 किलोमीटर की दूरी से बालू उठा रहा है। आवेदनकर्ता वार्ड सदस्य प्रवीण कुमार ने कहा पिछले दिनों 19.04.2022 को गोली- बम चलाते हुए तथा गाली- गलौज करते हुए, लगभग 20 आदमी के साथ बंदूक़ और बम के साथ गाँव पर वह चढ़ गया। उसके बाद प्रशासन आया। उसके साथ में भी गोली बंदूक़ के साथ आया और गाँव पर हमला बोलते हुए भुलेटन सिंह एवं कारू सिंह भी पहचान में आया। लेकिन अन्य लोग पहचान में नहीं आया।

The disputed sand ghat of Wazirganj

ग्रामीण जनता का कहना है कि उपयुक्त पर कार्रवाई करते हुए उसे जाँच किया जाय। और धमकी देते हुए कहा आप लोग को केस में फँसा देगें। उपयुक्त बातों पर ध्यान देते हुए कार्रवाई करें।  

उसने कहा इस तरह की बालूघाट का मामला है। जिससे हमारा गाँव खतरे में पड़ गया है।

आगे वार्ड सदस्य प्रवीण कुमार ने कहा कि यही विवाद को लेकर पिछले दिनों थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाया हूँ। ताकि हम ग्रामीणों को उचित न्याय मिल सके।

ठेकेदार हमारे गाँव का भविष्य खराब करने पर तुला हुआ है। जिससे उक्त तीनों गाँव पर खतरा मँडरा चुका है, उचित क़ानूनी कार्रवाई की ज़रूरत है।


➖AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!