Gaya DM | सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण

Gaya DM | सौंदर्यीकरण कार्य  का निरीक्षण - Anj News Media
Gaya DM | सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण – Anj News Media

गया, (अंज न्यूज़ मीडिया) Gaya DM

Advertisement
डॉ० त्यागराजन एसएम ने ऐतिहासिक दिग्घी तालाब पार्क का लिया जायजा।

जाहिर हो उक्त पार्क में वुडको द्वारा कराए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्य के स्थिति का गहन निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पौराणिक दिग्घी तालाब के चारों ओर बने पगडंडी का घूम-घूम कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि पार्क को पूरी तरह मेंटेनेंस रखें। पार्क के पगडंडी तथा किनारे में बने मंदिर को छोड़कर शेष स्थाई तथा अस्थाई अतिक्रमण को अगले 5 दिनों के अंदर हटवाना सुनिश्चित करें। साथ ही तालाब के अंदर की ओर सटे हुए बाहरी दुकानों की भी मापी करावें। यदि उक्त तालाब के जमीन में दुकान बनी है तो उसकी भी जांच करें।

निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि संध्या एवं रात्रि में इस तालाब में काफी असामाजिक तत्व घूमते रहते हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर के स्तर से एक टीम बनाकर औचक जांच संध्या में करवाने का निर्देश दिया।
उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को निर्देश दिया कि सर्वप्रथम पार्क में लगे सभी लाइट को अविलंब ठीक करावें। उन्होंने कहा अंधेरा रहने के कारण ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है।

उन्होंने पार्क के कैंपस में बने कैफेटेरिया, टॉयलेट, गार्ड रूम का जायजा लिया। इसी क्रम में उन्होंने एजेंसी को निर्देश दिया कि बने सभी कंस्ट्रक्शन को सुसज्जित एवं सफ़ाई करवाएं। अब तक जितना कार्य पूर्ण किया गया है। उसे मेंटेनेंस करते हुए नगर निगम को हैंडोवर करें। शेष कार्य पितृपक्ष मेला के पहले पूर्ण करावें
उन्होंने निर्देश दिया कि यत्र-तत्र फैली झाड़ियों की सफाई अच्छे से करावें तथा पूरे परिसर की साफ-सफाई पूरी गुणवत्ता से करावें। ताकि लोग जब यहां घूमने- फिरने आएं तो उन्हें सुकून भरा अच्छे वातावरण महसूस हो।

उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि यह पार्क पूरी तरह से सुसज्जित हो जाये तो इस पार्क में बने तालाब में नाव का परिचालन चालू करवाएं। इस अवसर पर एमएलसी कुमुद वर्मा, नगर आयुक्त गया नगर निगम अभिलाषा शर्मा, कार्यपालक अभियंता बुडको प्रदीप कुमार झा, सहायक अभियंता बुडको, सिटी मैनेजर नगर निगम सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

  • जाहिर हो शुक्रवार को आयोजित होने वाले जनता दरबार कल 21 जुलाई 2023 (शुक्रवार) को अपरिहार्य कारणों से Gaya DM का जनता दरबार को स्थगित रखा गया है।
    अतः सूचित किया जाता है कि कल शुक्रवार अर्थात 21 जुलाई 2023 को जनता दरबार में ना आवें।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!