{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA

वजीरगंज में क्रिकेट टूर्नामेंट मैच का फाइनल मुकाबला आज

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया

गया : आज वजीरगंज प्रीमियर लीग के तत्वावधान में आयोजित CRICKET टूर्नामेंट मैच का फाइनल मुकाबला मीरगंज हाईस्कूल के मैदान में मार्गदर्शन वजीरगंज बनाम रॉक द चौक (गया) टीम के बीच खेला जा रहा है।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में विशिष्ट अतिथि के तौर पर जहानाबाद के पूर्व सांसद सह लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अरूण कुमार की उपस्थिति होगी।

वजीरगंज विधानसभा के CRICKET प्रेमियों और क्रिकेट प्रशंसकों फाइनल मुकाबले का आनंद ले रहे हैं। युक्त जानकारी वजीरगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने दी।

खेल से जीवन में अनुशासन के साथ- साथ जीवन जीने की नई उर्जा प्राप्त होती है।खेल समाज में व्याप्त बुराईयों को भी मिटाने का काम करता है और खेल मनुष्य को शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ बनाते हैं। उक्त बातें लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद (जहानाबाद) डाक्टर अरुण बाबू ने कही।

Advertisement

16 ओवर के इस फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान विशाल गौड़ के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉक द चौक (गया) की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाकर अपने प्रतिद्वंद्वी टीम मार्गदर्शन वजीरगंज टीम के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा। 

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मार्गदर्शन वजीरगंज की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
विजेता: मार्गदर्शन वजीरगंज की टीम

इस प्रकार विजेता टीम मार्गदर्शन वजीरगंज की टीम को एक चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25000 की पुरस्कार राशि मुख्य अतिथि डाक्टर अरुण कुमार के हाथों प्रदान की गई। 

वहीं, उप विजेता टीम रॉक द चौक (गया) टीम को भी एक चमचमाती ट्रॉफी के साथ 15000 की राशि मुख्य अतिथि ने प्रदान की।

इस फाइनल मुकाबले में आगत अतिथियों के तौर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में काका, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी व चर्चित समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया, समाजसेवी कमलाबाबू, समाजसेवी सतेन्द्र शर्मा, आशुतोष, सहित सैकड़ों ग्रामीण अभिभावकों व खेल प्रशंसकों की मौजूदगी रही।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वजीरगंज के तमाम किक्रेट प्रेमियों और वजीरगंज प्रीमियर लीग के सभी आयोजकों का अहम योगदान रहा।

BREAKING NEWS :- 

सूचना : बिहार विधान परिषद 02 गया स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन 2023 के अवसर पर कल दिनांक 31 मार्च को मतदान की तिथि होने के कारण जिलाधिकारी का जनता दरबार को स्थगित रखा गया है।

अनुरोध है की कृपया जिला स्तरीय जनता दरबार में न आवें।

BIHAR LATEST TOP NEWS :- 

बिहार दौरे पर SSB की महानिदेशक रश्मि शुक्ला

सीमा की बेहतर नियंत्रण लक्ष्य

राजधानी पटना तथा इसके अंतर्गत पड़ने वाले बटालियनों में कीं दौरा 

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
CM नीतीश कुमार तथा
SSB की महानिदेशक रश्मि शुक्ला

पटना: सशस्त्र सीमा बल की महानिदेशक श्रीमती रश्मि शुक्ला, भा.पु.से. सीमांत मुख्यालय, सशस्त्र सीमा बल, पटना तथा इसके अंतर्गत आने वाले बटालियनों में दौरे के लिए पटना पहुंचीं थीं। 

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
SSB की महानिदेशक ने कीं क्षेत्र दौरा

सीमांत मुख्यालय एस.एस.बी. पटना में उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। इसके उपरान्त पंकज कुमार दाराद, भा.पु.से. महानिरीक्षक, सीमांत पटना द्वारा सीमांत पटना के अधीन सभी बटालियनों में हो रहे कार्यों एवं दायित्वों  के बारे में पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई। 

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
SSB की महानिदेशक रश्मि शुक्ला ने ली जानकारी

इसी सन्दर्भ में, महानिदेशक महोदया ने सीमांत मुख्यालय पटना के अंतर्गत लगने वाली भारत-नेपाल सीमा के लोगों  में सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व की भावना पैदा करने, सीमा सुरक्षा के परिदृश्य में भारत- नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा की बेहतर नियंत्रण एवं प्रबंधन करने के मुद्दे पर सीमांत मुख्यालय के सभी अधिकरियों के साथ विचार- विमर्श किया तथा बेहतर सीमा प्रबंधन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
क्षेत्र दौरे पर SSB की महानिदेशक रश्मि

साथ ही महानिदेशक महोदया ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बटालियनों द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की तथा उन्हें भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने हेतु निर्देश दिया ताकि नक्सलवाद पर काबू पाया जा सके। 

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
बिहार दौरे पर SSB के महानिदेशक शुक्ला

महानिदेशक श्रीमती रश्मि शुक्ला, भा.पु.से. ने नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार एवं आर.एस. भट्टी, भा.पु.से., महानिदेशक, बिहार से सीमा प्रबंधन से जुड़े विभिन्न विषयों पर अवगत कराया।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
दौरे पर SSB की महानिदेशक रश्मि शुक्ला

इसके उपरांत भारत- नेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों का भ्रमण हेतु क्षेत्रक मुख्यालय मुजफ्फरपुर के लिए प्रस्थान कर गईं।

इस मौके पर पंकज कुमार दाराद, भा.पु.से., महानिरीक्षक एस.एस.बी. सीमांत पटना, के. सी. विक्रम, उप- महानिरीक्षक, मनोज कुमार उप- महानिरीक्षक, एवं सीमांत मुख्यालय व 40वीं वाहिनी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।  


 गया : एमएलसी चुनाव को लेकर आज जनता दरबार स्थगित रहने के बावजूद समाहरणालय में कई व्यक्तिय काफी दूरस्थ क्षेत्र यथा इमामगंज डुमरिया से आए देखते हुए थे, लोगों की समस्याएं एवं परेशानी देखते हुए ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने उनकी समस्याओं को सुना। आज जनता दरबार में आये हुए लगभग 90 व्यक्तियों के मामले को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों को प्राप्त आवेदनों को जांच यथाशीघ्र कराते हुए जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

       आवेदकों के कई मामलों में जिला पदाधिकारी द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारी यथा उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी संबंधित प्रखंड के नामित जिला स्तरीय पदाधिकारी आदि द्वारा मामले को जांच करने का भी जिम्मा दिया गया है।

           जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास / मुख्यमंत्री आवास योजना से संबंधित आए मामलों को जिला पदाधिकारी ने उप विकास आयुक्त को संबंधित आवेदनों को यथाशीघ्र जांच करते हुए पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को प्रधानमंत्री/ मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ देने हेतु अग्रेतर कार्य करने का निर्देश दिया।

       जनता दरबार में कई व्यक्तियों ने भूमि विवाद, आपसी बटवारा, अतिक्रमण, जमीन संबंधी दिक्कते आदि से संबंधित आवेदन दिए। उन सभी आवेदन के आलोक में जिला पदाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अध्यक्षता में थाना स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर हर शनिवार को आयोजित होने वाले जनता दरबार में दोनों पक्षों के व्यक्तियों को बुलाकर संबधित मामलों को प्राथमिकता देते हुए निराकरण कराने का निर्देश दिए।

  गया : शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र में पेयजल समस्या से संबंधित आ रही शिकायतों पर जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन ने आज स्वयं शेरघाटी पहुंचकर पेयजल समस्या के निराकरण हेतु अधिकारियों के साथ घूम कर वस्तु स्थिति से अवगत हुए तथा अनुमंडल कार्यालय में बैठकर शेरघाटी अनुमंडल के पूरे क्षेत्र में किन-किन पंचायतों या टोला में वर्तमान समय में पेयजल की समस्या है, के संबंध में विस्तार से समीक्षा किए।

           सर्वप्रथम शेरघाटी के गोपालपुर पंचायत में महीनों से बंद पड़े नल जल योजना का जायजा लिया जायजा लेने के दौरान बताया गया कि उक्त जल मीनार में प्रीपेड बिजली मीटर लगने के पश्चात बिजली का भुगतान नहीं होने के कारण बिजली कटी हुई है जिसके कारण यह योजना बंद है साथ ही साथ या भी बताया गया कि कुछ कुछ स्थानों पर तकनीकी खराबी पाइप फटने इत्यादि कारण से यह योजना बंद है।

           जिला पदाधिकारी ने सभी समस्याओं को काफी बारीकी से सुनते हुए कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद शेरघाटी को निर्देश दिए हैं कि अगले 10 दिनों के अंदर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत जितने भी नल जल योजना का स्कीम बंद है उसे अच्छी तरीके से योजना का संयुक्त रूप से जांच करते हुए वर्तमान स्थिति दर्शाते हुए प्रतिवेदन तैयार करें तथा उसे हैंडोवर लेते हुए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराएं उन्होंने कहा कि पूर्व वर्षो की तुलना में इस वर्ष अप्रैल माह के प्रारंभ से ही अधिक गर्मी पड़ने का पूर्वानुमान है इस स्थिति में आम जनजीवन को जल संकट से जूझना ना पड़े इसके लिए पूरी तैयारी आप सभी पदाधिकारियों से अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधन को ध्यान में रखते हुए युद्ध स्तर पर पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखें।

           इसके उपरांत स्थानीय लोगों ने बताया कि शेरघाटी प्रखंड के उधम बीघा में पेयजल का बोरिंग रहने के बावजूद बिजली की कोई व्यवस्था नहीं रहने के कारण जलापूर्ति बाधित है जिला पदाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग को निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर गोपालपुर पंचायत तथा उधम बीघा में बिजली आपूर्ति की क्या व्यवस्था की जा सकती है का आकलन करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध करवाने का निर्देश दिए।

           इसके उपरांत शेरघाटी अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र में पेयजल की समस्या से निजात हेतु संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए वस्तुस्थिति से अवगत हुए हैं।

           कार्यपालक अभियंता पीएचईडी शेरघाटी ने बताया कि सर घाटी अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत लगभग 2 से 3 फीट एवरेज भूगर्भ जलस्तर में कमी आई है। वर्तमान में भूगर्भ जलस्तर औषतम 32 फीट है। जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि पीएचइडी बंद पड़े योजना, छुटा हुआ टोला, वैसी योजना जिसमें कांट्रेक्टर योजना छोड़कर फरार हैं, वैसी योजना जो छोटी-छोटी समस्याओं के कारण बंद है या बोरींग फेल है, उन सभी बंद पड़ी योजनाओं को युद्ध स्तर पर फंग्शनल करवाएं। शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र में जितने भी ड्राई वार्ड (अर्थात वैसा वार्ड जहां बार-बार बोरिंग फेल हो जा रहा है) उन वार्डो तथा टोलो में पेयजल आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था का प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष गर्मी को ध्यान में रखते हुए शत प्रतिशत दोनों में किस प्रकार से हर घर तक पानी उपलब्ध कराया जाए इसके लिए अभी से ही प्लान तैयार कर घर-घर पानी उपलब्ध करवाएं।

           अंत में उन्होंने निर्देश दिया कि पूरी पारदर्शिता से चापाकल मरम्मत का कार्य करवाएं हर हाल में 15 अप्रैल तक शत-प्रतिशत चापाकल मरम्मत करवाना सुनिश्चित करें उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी तथा भूमि सुधार उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि जिन जिन तो लो या वार्ड से पेयजल की मेजर समस्या सामने आ रही है उसकी पूरी जानकारी लेते हुए समस्या को समाधान करवाते रहें।

           हीटवेव की तैयारी को पूरी अच्छे तरीके से रखने का निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक चेक लिस्ट तैयार किया गया है उसके अनुरूप सभी प्रखंडों में तैयारियां अपेक्षित है। इसका समय-समय पर जांच अनुमंडल पदाधिकारी करना सुनिश्चित करेंगे।

           बैठक में उप विकास आयुक्त विनोद दुहन, अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी, भूमि सुधार उप समाहर्ता शेरघाटी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद शेरघाटी, प्रखंड विकास पदाधिकारी शेरघाटी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी शेरघाटी तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
DM Visited

  गया : बिहार विधान परिषद के गया स्नातक एवं गया शिक्षक निर्वाचन 2023 के अवसर पर आज जिले में गया स्नातक निर्वाचन के लिए 30 मतदान केंद्र तथा शिक्षक निर्वाचन के लिए 25 मतदान केंद्र, सभी प्रखंड परिसर एवं जिला स्कूल में बनाया गया है।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
DM Inspected

       जिला पदाधिकारी ने शेरघाटी प्रखंड कार्यालय में विधान परिषद के किए जा रहे मतदान का जायजा लिया गया। जिला पदाधिकारी ने उपस्थित दंडाधिकारी से पोलिंग प्रतिशत की जानकारी ली।

05:00 PM

District – GAYA 

Polling Percentage

Graduate – 52.48%

Teacher – 86.74%

अर्थ डे नेटवर्क इंडिया संस्था द्वारा बीटीएमसी को जीरो बेस्ट पॉलिसी के तहत दिया जाएगा अवार्ड

              जिला पदाधिकारी के पहल से प्रारंभ की गई थी फूलों की रीसाइक्लिंग प्रक्रिया

              फूलों से बनने वाले अगरबत्ती कार्य में महिलाएं बढ़-चढ़कर ले रही है हिस्सा

              महिलाओं को स्वरोजगार बनाने हेतु दिया जा रहा है बल

              

         गया : बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति (बीटीएमसी) को उनकी जीरो बेस्ट पॉलिसी के लिए अर्थ डे नेटवर्क इंडिया द्वारा स्टार म्युनिसिपल लीडरशिप अवार्ड के रूप में घोषित किया गया था, जिसमें उपयोगी उत्पादों में फूलों के प्रसाद का पुनर्चक्रण शामिल है। 

          बोधगया में भगवान बुद्ध को पूजा करने के लिए हर साल लाखों तीर्थयात्री आते हैं। भक्त अपने अटूट विश्वास और प्रेम को लेकर आते हैं जो मंदिर में फूलों के रूप में बरसता है। बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति बड़े पैमाने पर उत्पन्न होने वाले फूलों के कचरे का एक स्थायी समाधान प्रदान करना चाहती थी और यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि इसे बेहतर उपयोग के साथ-साथ रोजगार भी दिया जाए। यह महाबोधि मंदिर के फूल को रीसायकल करने के लिए फ्लावरसाइक्लिंग तकनीक है। इसे फोर्ब्स, फॉर्च्यून और स्टैनफोर्ड द्वारा फास्ट कंपनी वर्ल्ड के रूप में सम्मानित किया गया है।

           इन बेकार फूलों को बायोडिग्रेडेबल अपसाइकल किया जाता है और उससे चारकोल मुक्त धूप और अगरबत्ती तैयार किया जाता है। 

              11 जुलाई 2022 को जिला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम की विशेष पहल पर इसके लिए आईआईटीएन कानपुर  से एमओयू किया गया था। नवंबर 2022 में ही इसका उत्पादन शुरू हुआ है। फूलों के रीसाइकलिंग प्रक्रिया के उपरांत अगरबत्ती निर्माण काफी अच्छे तरीके से किया जा रहा है इसकी प्रशंसा माननीय मुख्यमंत्री, माननीय उपमुख्यमंत्री के साथ-साथ विदेशों में भी प्रशंसनीय है। इस कार्य में स्थानीय महिलाओं को विशेष रूप से रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ है। महिलाओं द्वारा अगरबत्ती निर्माण में बढ़ चढ़कर कार्य कर रही हैं।

               प्लांट की क्षमता 1.6 टन दैनिक है। कंपनी को अमेरिका का अर्थशॉट प्राइज़ फाइनलिस्ट 2022, ऑन डेक फ़ेलोशिप 2021, एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार द्वारा डिजाईन पुरस्कार अनुदान योजना 2021, चेंजलूम्स फेलोशिप 2021, उपराष्ट्रपति द्वारा बीआईआरएसी इनोवेटर अवार्ड 2021, यूएसए का ग्लोबल गुड फंड फेलो 2021, ताइवान का शिनिंग वर्ल्ड इनोवेशन अवार्ड मास्टर चिंग है 2021, हांगकांग का एशिया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2020, पेटा का  वीगन वर्ल्ड 2020 में बेस्ट इनोवेशन सहित कई अन्य अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

गया : जिलाध्यक्ष का हो रहे वीडियो वायरल को लेकर जिला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम ने अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शेरघाटी का सत्यापन प्रतिवेदन की मांग किया गया, जो यह जांच होगा कि उक्त वायरल वीडियो आज का है/ इसी एमएलसी चुनाव का है अथवा नहीं।

उसी के आलोक में वायरल वीडियो की जांच पुष्टि होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गया पुलिस द्वारा जिला में अवैध शराब का सेवन, निर्माण, बिक्री, भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में दिनांक 30.03.2023 कोः-

01. बॉकेबाजार थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में दिपक कुमार, पे0 श्रवण पासवान, सा0 सिंहपुर, थाना बॉकेबाजार, जिला गया को  05 ली0 महुआ शराब, महुआ फुल-60 किलों एवं मोटरसाईकिल- 01 के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे बॉकेबाजार थाना काण्ड संख्या 92/23 दिनांक 30.03.2023 धारा- 414 भा0द0वि0,  30(ए) बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज  कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।  

02. चेरकी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में चम्पा देवी, पे0 कामेश्वर मांझी, सा0 कुरमामा टोला श्रीरामपुर, थाना चेरकी, जिला गया को 15 ली0 महुआ शराब, के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे चेरकी थाना काण्ड संख्या 313/23 दिनांक 30.03.2023 धारा- 30(ए) बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज  कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।  

03. खिजरसराय थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में दिनेश चौहान, पे0 चरित्र चौहान, सा0 रेउला, थाना अतरी, जिला गया 02. रामाशिष मांझी, पे0- श्यामदेव मांझी, सा0- खेरा, थाना- खिजरसराय, जिला गया को 09 ली0 महुआ शराब, के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे खिजरसराय थाना काण्ड संख्या 135/23 दिनांक 30.03.2023 धारा- 30(ए) बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज  कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

04. मुफ्फसिल थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसुचना पर महुआ शराब 05 ली0 बरामद किया गया। इस संबंध मे मुफ्फसिल थाना काण्ड संख्या 376/23 दिनांक 30.03.2023 धारा- 30(ए) बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज  कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।

{GAYA TOP LATEST NEWS}- NEWS ANJ NEWS MEDIA
महिलाओं की भागीदारी 

गया नगर निगम अंतर्गत संयुक्त सचिव एवं मिशन निदेशक, आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी और नेतृत्व को बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में स्वच्छता में महिलाओं से महिलाओं के नेतृत्व वाली स्वच्छता में परिवर्तन को प्रेरित करने हेतु स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ स्वच्छता मशाल मार्च किया जाना है और शपथ लेना है कि अपने शहर को कचरा मुक्त बनाया जाए 

इस संबंध में गया नगर निगम के द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा नगर निगम कार्यालय से लेकर चौक तक स्वच्छता मशाल मार्च का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के कप्तान के रूप उपनगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव थे मशाल मार्च में नगर प्रबंधक, सभी नगर मिशन प्रबंधक,  NULM के सभी CO,  CLF के पदाधिकारीगण, सभी CRPs एवं समूह की महिलाओं ने भाग लिया।

– AnjNewsMedia 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!