[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA

TOP NEWS TODAY- ANJ NEWS MEDIA

DM की TOP समीक्षा 

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA

गया : जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में भू अर्जन विभाग से संबंधित समीक्षा बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में की गई। 

भू अर्जन कार्यालय से संचालित विभिन्न योजनाएं यथा भारतमाला परियोजना, अमृत कोलकाता इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर परियोजना AKIC, डीएफसीसीआईएल, रेलवे परियोजना, एनएच 02, एनएच 82, 83 परियोजना आदि की समीक्षा की गई। 

भारतमाला परियोजना के संबंध में सरकारी भूमि स्थानांतरण के संबंध में सभी संबंधित अंचलाधिकारी यथा आमस, गुरुआ गुरारू, परैया, बेला, टेकारी को 3 दिनों के अंदर भूमि हस्तांतरण का प्रस्ताव अपर समाहर्ता के पास उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया साथ ही मुआवजा वितरण हेतु कैंप लगाकर तिथि निर्धारित कर शीघ्रता लाने का निर्देश भू अर्जन पदाधिकारी को दिया गया। 

Advertisement

इसके साथ ही फिजिकल पजेशन ( दखल कब्जा) देने हेतु 80% राशि वितरण कराने का निर्देश जिला भू अर्जन पदाधिकारी को दिया गया ताकि तेजी से सड़क का निर्माण कार्य कराया जा सके। 

विदित हो कि 80% राशि वितरण के पश्चात ही फिजिकल पजेशन मिलता है ताकि सड़क निर्माण हो सके।

भारतमाला परियोजना के लिए  उन्होंने कहा कि इस सप्ताह हर हाल में 10 करोड़ रुपया रैयतों के बीच बाटने हेतु लक्ष्य निर्धारित करें।  

उन्होंने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को सख्त हिदायत दिया कि 30 अप्रैल तक शत-प्रतिशत रैयतो के बीच मुआवजा वितरण करना सुनिश्चित करें।

जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि भारतमाला (अमृतसर से रामगढ़ निर्माण) योजना के तहत 254 करोड़ रुपए के उपलक्षय में 171.15 करोड़ रूपया रैयतों के बीच वितरण किया जा चुका है। 

मुआवजा का भुगतान 6 अंचलों में शिविर का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। प्राप्त शिविर से राजस्व कागजातों की जांच उपरांत तेजी से मुआवजा भुगतान की जा रही है। 

आयोजित शिविर में 230 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें 107 आवेदन के विरुद्ध भुगतान किया जा चुका है। 

123 कागजातों की जांच तेजी से करते हुए 3 दिनों के अंदर भुगतान कर दी जाएगी।

जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि कैंप आयोजित होने के पूर्व संबंधित क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर प्रचार- प्रसार कर रैयतों के बीच जागरूकता करें। ताकि कैम्प में अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त हो सके।

अमृतसर कोलकाता इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग परियोजना के समीक्षा में जिला पदाधिकारी ने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 12 अप्रैल तक शत प्रतिशत राशि रैयतों के बीच मुआवजा वितरण करने का निर्देश दिया गया है।

जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि अमृतसर दिल्ली कोलकाता और योगिक कॉरिडोर के तहत कुल 13 मौजा 1670.22 एकड़ का रकबा है। 

उक्त परियोजना के निर्माण हेतु 177 करोड़ के विरुद्ध 93.37 करोड़ रुपए का वितरण किया जा चुका है। 

इस परियोजना में 1579 हितबद्ध रैयतों है, जिसके विरुद्ध 403 रैयतों को भुगतान की जा चुकी है। 

उन्होंने बताया कि रातों की जमाबंदी पूर्वजों के नाम के होने के कारण वर्तमान रहे तो को भुगतान में थोड़ी धीमी प्रगति है मुआवजा भुगतान हेतु मौजावार शिविर का आयोजन निरंतर किया जा रहा है।

जिला पदाधिकारी ने अमृतसर दिल्ली कोलकाता औद्योगिक कॉरिडोर योजना की समीक्षा के दौरान एलपीसी निर्गत में धीमी प्रगति को देखते हुए अंचल अधिकारी धोबी को फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि कैंप के माध्यम से रैयत के बीच एलपीसी निर्गत करने में तेजी लावे 18 मार्च तक 135 रैयत का एलपीसी निर्गत किया गया है, जिसमें केवल 20 रैयतों का भुगतान हुआ है। जिला पदाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि भूमि के मापी के नाम पर कार्य धीमा ना रखें। 

अधिक से अधिक एलपीसी निर्गत करें। रैयतों की सूची बनाएं और कैंप के माध्यम से एलपीसी निर्गत करें। 

उन्होंने भू अर्जन पदाधिकारी को सख्त हिदायत दिया कि आमीन के ऊपर पूरी नियंत्रण रखें। दोषी अमीन के विरुद्ध कार्यवाही करें। 

प्रतिदिन उक्त प्रोजेक्ट की समीक्षा अंचल अधिकारी से करें साथ ही रैयतो को उनकी भूमि अधिग्रहण से संबंधित पूरी जानकारी दें। जानकारी के अभाव में रैयतों को मुआवजा प्राप्त हेतु आवेदन जनरेट नही हो रहा है।

लंगट सिंह कॉलेज में तीन दिवसीय महोत्सव का हुआ शुभारंभ

तिरहुत आयुक्त मीणा ने किया उद्घाटन

जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ :
तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त गोपाल मीणा

पटना/मुजफ्फरपुर : 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), सीतामढ़ी द्वारा मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह कॉलेज में तीन दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव तथा 8 साल सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर फोटो प्रदर्शनी और जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त गोपाल मीणा ने फीता काट कर एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। 

जागरूकता कार्यक्रम

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तिरहुत प्रमंडलीय आयुक्त गोपाल मीणा ने कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी युवाओं को प्रेरित करने वाली है। 

फोटो प्रदर्शनी

उन्होंने कहा कि फोटो प्रदर्शनी में आधुनिक भारत के इतिहास और केंद्र की कई योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई है, जो परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए बेहद लाभकारी है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा बच्चे के गर्भ में रहने से लेकर मृत्यु तक के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं। लोगों को उन योजनाओं से अवगत कराने के उद्देश्य से इस प्रकार का आयोजन एक सराहनीय कदम है।

देश में तेज़ी से बदलाव

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरबीबीएम कॉलेज, मुजफ्फरपुर की प्राचार्या ममता रानी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में तेज़ी से बदलाव हो रहा है। 

भारत विश्व गुरु बनाने की ओर अग्रसर है। इस प्रक्रिया में देश का हर एक नागरिक ने अपना योगदान दिया है। 

उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी काफी सूचनाप्रद है।

सैनिक भर्ती बोर्ड, मुजफ्फरपुर के निदेशक बॉबी जसरोटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सेना में महिलाओं की बहाली तेजी से हुई है। महिलाएं सेना के उच्च पदों पर काबिज हो रही हैं। 

उन्होंने अग्निवीर योजना पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एवं कार्यक्रम के आयोजक जावेद अख्तर अंसारी ने कहा कि यह कार्यक्रम अगले 3 दिनों तक इसी प्रकार अनवरत चलता रहेगा, जिसमें गीत, संगीत एवं नाटक, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तथा फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को जोड़ने का काम किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान विषय प्रवेश संबोधन के दौरान केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि इस प्रर्दशनी का मुख्य उद्देश्य यहां की जनता को खासकर युवा पीढ़ी को आजादी के महान एवं गुमनाम नायकों से रूबरू करवाना तथा वर्तमान में केंद्र सरकार के द्वारा जारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक कराना है। 

कार्यक्रम के उद्घाटन से पूर्व एल एस कॉलेज के एनसीसी के कैडेट्स और आरबीबीएम की छात्रों के साथ एक जागरूकता रैली निकाली गई। 

छात्राओं ने…

छात्राओं ने आजादी का अमृत महोत्सव, जी20, मिलट्स आदि की तख्तियां लेकर और नारे लगाते हुए कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों को सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

प्री-पब्लिसिटी के तौर पर 20 मार्च को मुजफ्फरपुर के कांटी स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विधालय में आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता के विजेताओं को आयुक्त गोपाल मीणा ने पुरस्कृत किया। चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम और षष्ठम स्थान पर क्रमशः संजना कुमारी, दिव्य ज्योति कुमारी, प्रियांशु कुमार, नंदनी कुमारी, अंशु कुमारी और वर्षा प्रिया रहीं। 

कार्यक्रम के दौरान लोगों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

सही जवाब देने वाले प्रतिभागी को मौके पर पुरस्कृत भी किया गया। साथ ही सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने गीत संगीत एवं नाटक की प्रस्तुति की।

कार्यक्रम का संचालन केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा एवं आकाशवाणी के संवाददाता डॉ के के कौशिक ने किया। 

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का संचालन सीबीसी, सीतामढ़ी के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ग्यास अख्तर ने किया। 

जागरूकता…

मौके पर एल एस कॉलेज, मुजफ्फरपुर के प्राचार्य प्रो (डॉ) ओम प्रकाश राय, सैनिक भर्ती बोर्ड, मुजफ्फरपुर के निदेशक कर्नल बॉबी जसरूतिया, आरबीबीएम, कॉलेज की प्राचार्या ममता रानी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी दिनेश कुमार, एनवाईकेएस, मुजफ्फरपुर की युवा अधिकारी रश्मि सिंह, सीबीसी, सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अख्तर अंसारी, सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ग्यास अख्तर, सीबीसी, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा, सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा मौजूद थे।

धन्यवाद ज्ञापन सीबीसी, सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अख्तर अंसारी ने किया। कार्यक्रम स्थल पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के गुरजीत सिन्हा, निशांत, राकेश और प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो, पटना के सूचना अधिकारी इफ्तेखार आलम और ज्ञान प्रकाश भी मौजूद थे।

गया पुलिस की सराहनीय पहल

गुमशुदा युवक सोम गोवा से हुआ सकुशल बरामद

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA
पुलिस की पहल से
सकुशल घर लौटा गुमशुदा युवक सोम

गया : जाहिर हो दिनांक 13.03.2023 को वादी आयोध्या कुमार सिंह सा0-जूवेनिया, थाना-आमस, जिला-गया वर्तमान पता ग्राम-जहान बिगहा थाना-बोधगया जिला-गया द्वारा बोधगया थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया था कि इनका पुत्र सोम कुमार का अपने विद्यालय से दिनांक-10.03.2023 से कही गायब है। 

जो अभी तक नही मिला है। इस संबध में इनके टंकित आवेदन पर बोधगया थाना द्वारा कांड संख्या- 253/23, दिनांक-13.03.2023, धारा-363 भा0द0वि0 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।

अनुसंधान के क्रम में उक्त गुमशुदा लड़का को गोवा से सकुशल बरामद कर लिया गया है।

माननीय न्यायालय में इनका ब्यान दर्ज करवाया जा रहा है तदोपरांत अग्रीम कार्रवाई की जाएगी। 

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA
गुमशुदा बच्ची सकुशल लौटी :
POLICE से मिली 

कल दिनांक 20.03.2023 को गुमशुदा अंजली कुमारी,  सकुशल बरामद।


आज दिनांक  21.03.2023 को आवेदिका सुषमा देवी, पति-पिन्टु पासवान, सा0- दुधैला, थाना- बुनियादगंज, जिला- गया द्वारा बुनियादगंज थाना में एक लिखित आवेदन दिया किया गया इनकी पुत्री अंजली कुमारी(उम्र 09 वर्ष) जो कल शाम करीब 05ः00 बजे खेलने के लिए घर से निकली थी, अभी तक वापस नहीं लौटी है। इस मामला को गंभीरता से लेते हुए संन्हा सं0 668/23  अंकित कर  गुमशुदा बच्ची का खोजबीन बुनियादगंज थाना द्वारा प्रारंभ किया गया।

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA
गुमशुदा बच्ची सकुशल घर लौटी :
परिवार के पास पुलिस ने पहुँचाई 

इस क्रम में जानकारी मिली कि खोई हुई बच्ची भटककर खंजहापुर पहुँच गई है, जो एक जीविका कर्मी के पास सुरक्षित है। उक्त बच्ची अंजली कुमारी को ग्राम खंजहापुर से बुनियादगंज थाना द्वारा सकुशल बरामद कर लिया गया है। वह अपने माता पिता के पास घर पुलिस के मदद से पहुँच गई है। 

रामनवमी, चैती छठ एवं रमजान साम्प्रदायिक सौहार्द के बीच मनाएं : DM 

पर्व को लेकर जिला प्रशासन सख्त, प्रशासनिक तैयारी पूरी : SSP 

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA
पर्व को लेकर
DM- SSP ने दिया कड़ा GUIDELINE 
DM THIYAGARAJAN SM- SSP ASHISH BHARTI
IN MEETING AND OTHERS  

गया : DM डॉ० त्यागराजन एसएम एवं SSP आशीष भारती के अध्यक्षता में रामनवमी, चैती छठ एवं रमजान के अवसर पर साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि रामनवमी पर्व गया जिले में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। 

प्रशासन की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया जा चुका है। 

साथ ही संबंधित पदाधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी भी करवाया जा रहा है। उन्होंने शांति समिति के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया कि होली पर्व एवं शब ए बारात पर्व को जिले में काफी शांति सौहार्द पूर्वक संपन्न कराया है।

उन्होंने शांति समिति के सदस्यों को कहा कि प्रशासन द्वारा चयनित रास्ते से ही जुलूस की आवाजाही रखें। 

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA
DM- SSP ने दिया कड़ा TIPS :
कहा नहीं चलेगी लापरवाही 

बिना लाइसेंस के एक भी जुलूस नहीं निकाला जाएगा, इसे सभी शांति समिति के सदस्य सुनिश्चित कराएं। 

उन्होंने कहा कि रात्रि 11 बजे तक हर हाल में सोभा यात्रा को सम्पन्न करवाना सुनिश्चित करे, ताकि अगले दिन विधान परिषद का चुनाव निर्धारित है, सभी पदाधिकारियों को पुनः विधि व्यवस्था में शामिल होना आवश्यक है। हथियार प्रदर्शन पर विशेष ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष त्योहारों के दौरान संवेदनशील जगहों को चिन्हित करते हुए संबंधित स्थानों पर कड़ाई से अनुपालन करवाया जाएगा। 

शांति व्यवस्था भंग करने वाले जो भी असामाजिक तत्व होंगे, उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने गया जिलावासियों से अपील किया है कि आपसी सौहार्द के साथ सभी समुदाय आपस में भाईचारे के साथ त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं।

उन्होंने शांति समिति के सदस्यों को कहा जुलूस में रहने वाले अपने वॉलिंटियर्स को पहचान पत्र निर्गत करते हुए शांतिपूर्वक माहौल में भीड़ को नियंत्रण रखने का दायित्व दे।

न्होंने कहा कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष 24×7 सुचारू रूप से संचालित है। किसी भी व्यक्ति को कहीं भी समस्या होने पर नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या- 0631-2222253/59 पर जानकारी या शिकायत कर सकते हैं।

जिला पदाधिकारी ने संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने अपने क्षेत्र के सभी संवेदनशील स्थलों को चिन्हित करते हुए बैरीकेटिंग करवाना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने निदेश दिया कि संवेदनशील स्थलों पर भ्रमनशील रहते हुए शांति समिति की बैठक अनिवार्य रूप से कर ले।

उन्होंने सभी आयोजकों को सख्त निर्देश दिया कि जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित रूट से ही जुलूस निकाले। 

जिला पदाधिकारी ने रामनवमी जुलूस के दौरान पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया। साथ ही वीडियोग्राफी शत प्रतिशत करवाने को कहा। पेयजल हेतु जगह जगह पर पानी टैंकर भी लगवाने का निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है, तो उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

जुलूस के रास्ता का सत्यापन करवाने के दौरान खराब सड़को को 26 मार्च तक मरम्मत करवाना सुनिश्चित करे।

[BEST TOP NEWS TODAY]- ANJ NEWS MEDIA

चैती छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए फल्गु नदी में पर्याप्त सफाई एवं कुंड का निर्माण करवाना सुनिश्चित करे।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि सभी संवेदनशील स्थानों पर लगातार फ्लैग मार्च करें। 

संवेदनशील स्थानों पर अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी स्वयं निरीक्षण करें। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र में सीसीए तथा बाउंड डाउन प्रभावी रूप से करें। 

उन्होंने कहा कि रामनवमी पर्व के अवसर पर डीजे पर पूरी तरह पाबंदी रखा गया है इसका अनुपालन अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सख्ती से कराएं। 

उन्होंने कहा कि डीजे कोई पर्व त्यौहार का पार्ट नहीं है, डीजे पर भारत सरकार का स्पष्ट गाइडलाइन है, उसे हर हाल में पालन करवाया जाएगा। 

आपत्तिजनक गाना बजने पर होगी कार्रवाई। सभी आयोजक को निर्देश दिया गया कि शोभायात्रा में बजने वाले गानों का संबंधित थाने से वेरीफाई करवाना सुनिश्चित करें।

01 अप्रैल से यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए अभियान चलाया जाएगा। गया जिलेवासियों से अपील किया है कि ट्रैफिक नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें, जिससे जाम की समस्या से जूझना न पड़े। 

BREAKING NEWS :- 

बिहार स्थापना दिवस 2023 के अवसर पर रन फॉर बिहार कार्यक्रम कल : सुबह 7:00 बजे टावर चौक गया से गांधी मैदान तक मैराथन। 

कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान

गया पुलिस द्वारा जिला में अवैध शराब का सेवन, निर्माण, बिक्री, भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में दिनांक 20.03.2023 को :-

  • 01.टिकारी  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में पिन्टु कुमार, पे0 हरिवंश चौधरी,  सा0 मउ,  थाना टिकारी  जिला गया को 40 लीटर महुआ शराब एवं बाइक-01 के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे टिकारी, काण्ड संख्या.186/23 दिनाक. 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 02.बाराचट्टी  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में कुमार गौरव, पे0 शिवकुमार सिह,  सा0 वछेड़िया, थाना परैया, 02.रौशन कुमार, पे0 श्यामजी प्रसाद, सा0 कादिर,  थाना बेलागंज, दोनो  जिला गया 03.रघुनंदन कुमार, पे0 सदानंदनमंडल, सा0 पुर्णिया थाना मधुबनी जिला पुर्णिया, को 0.375 लीटर विदेशी शराब एवं कार -01 के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे बाराचट्टी काण्ड संख्या 298/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 03.खिजरसराय, थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में कांति देवी, पे0 अखिलेश मांझी,  सा0 गमहरपुर, थाना खिजरसराय,  जिला गया को  05 लीटर देशी शराब  के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे खिजरसराय, काण्ड संख्या 125/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 04.मैगरा, थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में पप्पु कुमार, पे0 दरवारी साव,  सा0 चकतपुर, थाना मैगरा,  जिला  गया,  को 03 लीटर देशी शराब  के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे मैगरा, काण्ड संख्या 26/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 05.मुफसिल,  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में नरेश यादव, पे0 शनिचर यादव,  सा0 धनिचक, थाना मुफसिल, को 03 लीटर देशी शराब  के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे मैगरा, काण्ड संख्या 26/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 05.वजीरगंज  थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में रूपलाल चौधरी, पे0 स्व0 पुना चौधरी,  सा0 केनार, थाना वजीरगंज, को 75  लीटर महुआ  शराब  के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे वजीरगंज, काण्ड संख्या 157/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
  • 06.अतरी, थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में कमख्या नारायाण सिह, पे0रामचन्द्र, सा0 पुनार थाना अतरी,  को 03 लीटर महुआ  शराब एवं ट्रक -01 के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे अतरी, काण्ड संख्या 155/23 दिनाक 21.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है
  • 07.मोहनपुर, थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसुचना पर 15 लीटर महुआ  शराब बरामद किया गया। इस संबंध मे मोहनपुर, काण्ड संख्या /23 दिनाक 21.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की कारवाई कि जा रही है। 
  • 08.मुफसिल थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसुचना पर 20 लीटर महुआ  शराब बरामद किया गया। इस संबंध मे मुफसिल काण्ड संख्या 344/23 दिनाक 20.03.2023 धारा. 30(ए)बिहार म0 एवं उ0 संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की 

– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!