[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}

गया जिले में जल संकट गहराया | water crisis in Gaya District

गया में भीषण गर्मी ! पारा 41 डिग्री के पार 

पेयजल समस्या को दुरुस्त करने में जुटे DM 

ताड़ी से बने नीरा पर DM ने दिया जोर ! कहा नीरा का करें उपयोग, है बहुत लाभकारी 

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
पेयजल समस्या दुरुस्त करने की DM की पुरजोर पहल 
DM ने की गहन VC समीक्षा ! साथ में हैं DDC
Advertisement
 

गया : जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम ने गर्मी के मौसम में होने वाले पेयजल समस्या को दुरुस्त रखने के उद्देश्य से टेकारी नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक किया। 

VC के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी टेकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत टेकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी टिकारी, कनीय अभियंता नगर पंचायत टिकारी सहित अन्य नगर पंचायत के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे। 

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
जिले भर में गहराते पेयजल संकट के निदान में जुटे DM

जिला पदाधिकारी ने टेकारी नगर पंचायत के क्षेत्र में पेयजल समस्या के वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त किए। 

उन्होंने सभी पंचायतों में संचालित नल जल योजना एवं सार्वजनिक चापाकल मरम्मती एवं अन्य योजनाओं की जानकारी अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष से वर्तमान स्थिति से अवगत हुए। 

नगर पंचायत टेकारी में कुल 26 वार्ड है। नल जल की कुल 48 योजना है, जिसमे पीएचडी विभाग द्वारा कुल 8 नल जल योजना में कार्य किया है, शेष वार्डो के नल जल योजना कार्यपालक पदाधिकारी टेकारी द्वारा किया गया है।

ज़िलाधिकारी ने कहा कि टेकारी नगर पंचायत के क्षेत्र में पेयजल की समस्या लगातार सामने आ रही है, छोटे-मोटे समस्या के कारण यदि कहीं किसी जगह पेयजल बंद है तो उसे 24 घंटे के अंदर चालू करवाना सुनिश्चित करें।

चापाकल मरम्मत के संबंध में DM ने स्पष्ट निर्देश दिया कि चापाकल मरम्मत से संबंधित सभी प्रकार के उपकरण की खरीदारी अविलंब करना सुनिश्चित करें तथा अगले 7 दिनों के अंदर सर्वेक्षण कराए गए चापाकल को मरम्मत तेजी से करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि यदि किसी टोले में बोरिंग का कार्य पूर्ण हो गया है, परंतु पाइपलाइन बिछाने में देर है उस स्थिति में गर्मी को ध्यान में रखते हुए स्टैंड पोस्ट के माध्यम से पेयजल व्यवस्था चालू करावें।

सार्वजनिक स्थानों/ भीड़ भाड़ वाले एरिया में प्याऊ लगवाना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को शीतल शुद्ध पेयजल पानी मिल सके।

उन्होंने कहा कि टिकारी नगर पंचायत क्षेत्र में पानी की यदि दिक्कत है तो पूरी तत्परता से कार्य करें। 

अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष तथा अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा जिला पदाधिकारी को अवगत कराया गया कि नगर पंचायत टेकारी में पेयजल की अत्यधिक समस्या के कारण अधिकारी की रूचि नहीं लेने के कारण हुई है। 

DM ने अनुमंडल पदाधिकारी टेकारी को निर्देश दिया कि अनुमंडल पदाधिकारी स्वयं नगर पंचायत में क्रियान्वित नल जल योजना तथा भीषण गर्मी को देखते हुए उत्पन्न होने वाले पेयजल समस्या का पूरी निगरानी रखेंगे तथा अपने देखरेख में पेयजल व्यवस्था सुचारू रखेंगे। 

यदि पेयजल कार्य में लापरवाही बरती जाएगी तो उस स्थिति में कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत टिकारी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ विभागीय कार्यवाही प्रारंभ करना सुनिश्चित करेंगे।

अनुमंडल पदाधिकारी टेकारी को निर्देश दिया कि टिकारी प्रखंड के तीन से चार टेक्निकल असिस्टेंट को प्रतिनियुक्त करते हुए पेयजल की समस्या आने वाले टोलो की सूची तैयार करावे तथा खराब चापाकलों की सूची का क्रॉस चेक करवाते हुए युद्ध स्तर पर मरम्मत करवाना सुनिश्चित कराएंगे।

जाति आधारित गणना के द्वितीय चरण की तैयारी : DM

EB- Enumerator Block (गणना इकाई)

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
बिहार जाति आधारित गणना के
द्वितीय चरण की समीक्षा किये DM 

गया जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज से प्रारंभ हुए बिहार जाति आधारित गणना 2022 के द्वितीय चरण की तैयारी एवं महत्वपूर्ण बिंदुओं पर  सभी चार्ज पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा के क्रम में बिहार जाति आधारित गणना 2022 के सफल आयोजन हेतु विभिन्न बिंदुओं यथा द्वितीय चरण में कार्यरत प्रगणकों एवं पर्यवेक्षकों के स्मार्टफोन में बिहार जाति आधारित गणना मोबाइल ऐप को शत प्रतिशत इंस्टॉल करने, जिला स्तर एवं चार्ज स्तर पर हेल्पडेस्क की स्थापना, प्रखंड एवं नगर निकाय हेतु वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति, द्वितीय चरण के कार्य हेतु जिलाधिकारी के स्तर पर दैनिक समीक्षा का आयोजन, गणना अवधि में विधि व्यवस्था संधारण, गणना कार्य में दोहरी प्रविष्टि को रोकने एवं अन्यान्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सभी चार्ज पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि आईटी सहायकों एवं कंप्यूटर ऑपरेटरों की सहायता से सभी प्रगणकों एवं पर्यवेक्षकों के स्मार्टफोन में बिहार जाति आधारित गणना ऐप को इंस्टॉल कराना सुनिश्चित करें, ताकि गणना प्रपत्र पर भरे गए आंकड़ों को मोबाइल ऐप पर एंट्री कराया जा सके। 

जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता को निर्देशित किया कि सभी चार्ज पदाधिकारियों से अद्यतन आंकड़े प्राप्त करें एवं उन्हें संमेकित करते हुए प्रस्तुत करें। उन्होंने अपर समाहर्ता को जाति आधारित गणना के निमित्त अनुश्रवण का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने सभी चार्ज पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि नियमित क्षेत्र भ्रमण कर जाति आधारित गणना का निरीक्षण करें ताकि गणना सुचारू रूप से ससमय संपन्न हो सके। 

विदित हो कि बिहार जाति आधारित गणना का प्रथम चरण 7 जनवरी से 21 जनवरी 2023 के बीच संपन्न हुआ था, जबकि इसका द्वितीय चरण 15 अप्रैल से 15 मई के बीच आयोजित है। 

गणना के दौरान सभी परिवारों से सदस्यों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी के साथ सामाजिक एवं आर्थिक विषयों पर विस्तृत जानकारी प्रगणक द्वारा प्राप्त की जाएगी एवं इसे गणना प्रपत्र पर कोड के माध्यम से अंकित करते हुए परिवार के मुखिया या प्रधान का स्वघोषणा उपरांत हस्ताक्षर लिया जाएगा एवं तत्पश्चात प्रगणक द्वारा इसकी प्रविष्टि मोबाइल ऐप पर की जाएगी। 

गया जिले में कुल 33 चार्ज है जिनमें  कुल गणना ब्लॉक की संख्या 4584 है। कुल उप गणना ब्लॉक की संख्या 5707 है। कुल EB की संख्या 10291 है तथा कुल परिवारों की संख्या 1067130 है।

बैठक में नगर आयुक्त गया नगर निगम,  उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, ज़िला सांख्यकी पदाधिकारी, ज़िला पंचायती राज पदाधिकारी, ज़िला परिवहन पदाधिकारी सहित वीसी के माध्यम से सभी चार्ज पदाधिकारी उपस्थित थे। 

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
अनवरत प्रसारण

आगामी 17 अप्रैल को गया में रन फॉर नीरा

जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम के निर्देशन में जिला परियोजना समन्वयन इकाई, गया द्वारा 17 अप्रेल 2023 को रन फॉर नीरा (नीरा की दौड़) का आयोजन किया जएगा, जो प्रातः 07:00 बजे से गया के टॉवर चौक से आरंभ होकर गाँधी मैदान, गया तक समाप्त होगा। 

बिहार में नीरा को प्रचारित एवं प्रोत्साहित करने की जरूरत है। नीरा के विषय में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं है। बहुत से लोग इसे ताड़ी ही समझने लगते है।

नीरा स्वास्थ्य के लिए एक उत्तम पेय पदार्थ है। नीरा और ताड़ी में भिन्नता है।

ताड़ी पर प्रतिबंध लगा है क्योंकि यह अल्कोहलिक होता है, जबकि नीरा एक नान-अल्कोहलिक पेय है। इससे कई प्रकार के पोषण मिलता है।

गर्मियों के मौसम में यह शरीर को तरलता की कमी से बचता है। गर्मी से रहत प्रदान करता है।

विभन्न माध्यमों से नीरा के विषय में जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। 

जीविका उत्पादक समूहों के माध्यम से जिले में नीरा बिक्री केद्रों का संचालन किया जा रहा है। 

साथ ही नए नीरा बिक्री स्टॉल/केंद्रों का शुभारंभ भी कराया जा रहा। 

Breaking News :- 

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
नगर आयुक्त
श्रीमती अभिलाषा शर्मा

नगर आयुक्त श्रीमती अभिलाषा शर्मा द्वारा गया नगर निगम के लिए तैयार किए जा रहे नगरीय आपदा प्रबंधन योजना की समीक्षा बैठक की गई बैठक में बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के द्वारा चयनित सीड्स टेक्निकल सर्विस के कंसलटेंट ,नगर प्रबंधक, सहायक अभियंता उपस्थित थे। बैठक में आगामी ग्रीष्म ऋतु एवं हीट वेव के मद्देनजर क्रिटिकल वार्ड जिनका जिन का जलस्तर कम  हो गया है पर विशेष चर्चा की गई एवं समाधान पर विचार किया गया।  तदोपरांत  वर्ष  2016 के बाढ़ की स्थिति की पुनरावृति ना हो इस हेतु अर्बन फ्लड मैनेजमेंट प्लान पर भी चर्चा की गई। प्रतिवर्ष लगने वाले पितृ पक्ष मेला मैं क्राउड  मैनेजमेंट हेतु सभी इंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर विचार विमर्श किया गया ताकि भविष्य में पितृपक्ष मेला के दौरान किसी भी प्रकार की भगदड़ की स्थिति उत्पन्न ना हो। शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र यथा मॉल सिनेमा हॉल रेस्टोरेंट आदि में अग्निकांड से बचाव हेतु किए जाने वाले उपाय पर भी विमर्श किया गया। अंत में नगर आयुक्त श्रीमती अभिलाषा शर्मा द्वारा बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

डिजिटल प्रमोशन शिविर

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
डिजिटल प्रमोशन शिविर का आयोजन

गया : आदर्श जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ, बोधगया द्वारा डिजिटल प्रमोशन शिविर का आयोजन  स्तरीय संघ इलारा पंचायत में किया गया।

शिविर में 48 स्वयं सहायता समूह की लगभग 150 महिलाओं ने भाग लिया। 
क्षेत्रीय समन्वयक ज्ञानेंद्र राकेश ने समूह की महिलाओं को डिजिटल लेन-देन में सतर्कता व सावधानियों के बारे में जानकारी दी।
शिविर में मुद्रा लोन, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में सभी जीविका समूह की दीदी को बताया गया। 
जीविका जिला कार्यालय, गया से प्रबंधक सूक्ष्म वित्त ब्रजेश कुमार द्वारा बीमा, जन धन योजना में बचत खाते खुलवाना व  बैंक से सुरक्षित लेन देन  की जानकारी बिस्तार पूर्वक दी गई। 
कार्यक्रम में जिला हेल्प डेस्क माइक्रो फाइनेंस नोडल अमरेश कुमार, सामुदायिक समन्वयक नीरा कुमारी, कुसुम कुमारी,पंकज कुमार, लेखापाल आनंद कुमार, बीसी सखी, ग्राम संगठन लेखापाल,जीविका मित्र, क्षेत्रीय समन्वयक आदि मौजूद थे|

हस्तकला प्रशिक्षण शिविर संपन्न

[TOP NEWS LIVE]- NEWS ANJ NEWS MEDIA {GAYA DM LATEST UPDATE}
45 दिनों का साप्ताहिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

गया की सांस्कृतिक संस्था “कला ज्योति संस्कारशाला” का 2022- 23 का ग्रीष्मकालीन नाट्य, नृत्य, चित्रकला, हस्तकला प्रशिक्षण शिविर का 45 दिनों का साप्ताहिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन  संपन्न हुआ।

जिसमें लोकसभा के डिप्टी सेक्रेटरी सुमेश कुमार व मगध प्रमंडल के उपनिदेशक सूचना जनसंपर्क दीपक चन्द्र देव मुख्य अतिथि के में उपस्थित हुए। 
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि दीपक चंद्र देव उपनिदेशक सूचना जनसंपर्क विभाग मगध प्रमंडल ने कहा की बच्चों का भविष्य रचना शीलता से बनता है।
रचनासिलता के लिए रंगमंच सबसे उपयुक्त है। बच्चों के बीच भरतमुनि जैसे मनीषी का जिक्र करना, उनके बताए नौ रसों पर कार्य करना, अपने आप में एक सामग्र साहित्य है। 
जो व्यक्तित्व का निर्माण करता है। 
सुमेश कुमार डिप्टी सेक्रेटरी लोकसभा भारत सरकार ने कहा की हम 30 वर्ष बाद किसी विद्यालय में कदम रखे हैं विद्या के इस मंदिर में बच्चों की रचनात्मक प्रशिक्षक शंभू सुमन जी के द्वारा निशुल्क प्रशिक्षण देकर भविष्य के भारत का निर्माण अपने आप में अद्भुत कार्य है।
इस कार्य का जितना भी प्रशंसा किया जाए वह कम है। आने वाले दिनों में होने वाले कार्यशाला में सबसे मेघावी एक छात्र को प्रति माह ₹500 का स्कॉलरशिप मैं व्यक्तिगत रूप से दूंगा।
साथी विद्यालय परिवार के सहयोग व पुराने प्रशिक्षणार्थी के सम्मिलित समन्वय को भी काफी सराहा।
इस अवसर पर जाने- माने वरिष्ठ रंगकर्मी गुर्जर ने कहा हम सबको सम्मान दिलाने वाले को मैं सम्मानित करता हूं।
शम्भू सुमन का यह प्रयास को हम सराहते हैं और आने वाले दिनों में इनका इसी तरह से क्रम जारी रखने के लिए हमलोग बार- बार इन से निवेदन करते हैं। 
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया एवम बार-बार इस तरह के कार्यक्रम में आने का आग्रह किया। 
शम्भू सुमन ने सुमेशकुमार डिप्टी सेक्रेटरी लोकसभा को बुध भगवान का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
उपनिदेशक दीपक चंद्र देव को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर जाने- माने रंग निदेशक एसएन गुर्जर, शंभू प्रसाद सुमन, रोशनी कुमारी, पूजा कुमारी, शिल्पी कुमारी, सपना कुमारी, अंजली कुमारी, कोमल कुमारी, चांदनी कुमारी, विवेकआनंद, अंशु कुमारी, खुशी कुमारी। धन्यवाद ज्ञापन राजीव कुमार शिक्षक ने किया।
Police News :- 
गया पुलिस द्वारा जिला में अवैध शराब का सेवनए निर्माण, बिक्री, भण्डारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्करों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में दिनांक 14.04.2023 को:-
01. मुफस्सिल थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में 1. रूपा देवी, पे0 मनु भुईया 2. मनु मांझी, पे0 कोला मांझी, दोनो सा0 अवगिला, थाना मुफस्सिल, जिला गया को 10 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे मुफस्सिल थाना काण्ड संख्या 430/23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है। 
02. सुहैल थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में कैल यादव, पे0 शिवलोचन यादव, सा0 मंझौली, थाना सुहैल, जिला गया को 05 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे सुहैल थाना काण्ड संख्या 20/23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है। 
03. खिजरसराय थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में राहुल कुमार, पे0 श्रवण चौधरी, सा0 सैदपुर, थाना खिजरसराय, जिला गया को 08 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे खिजरसराय थाना काण्ड संख्या 158/23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
04. वजीरगंज थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में 1. सोनु यादव, पे0 भानु यादव, सा0 भोर्वे, थाना फतेहपुर, जिला गया 2. मो0 इदरिस शमशि, पे0 स्व0 रहमान, सा0 चैनविगहा, थाना वजीरगंज दोनों जिला गया को 150 लीटर देशी शराब एवं 01 टेम्पु के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे वजीरगंज थाना काण्ड संख्या 209/23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
05. वजीरगंज थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में मानव देवी, पे0 स्व0 
कमलेश चौधरी, सा0 महुअत, थाना वजीरगंज, जिला गया को  गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे वजीरगंज थाना काण्ड संख्या 373/22, दिनांक 29.07.2022, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कांड में फरार चल रहा था जिसे गिरफ्तार कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
06. शेरघाटी थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आरोप में प्रदिप यादव, पे0 भगवान यादव, सा0 गोपालपुर, थाना शेरघाटी, जिला गया को  गिरफ्तार किया गया। इस संबंध मे शेरघाटी थाना काण्ड संख्या 212/23, दिनांक 25.02.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कांड में फरार चल रहा था जिसे गिरफ्तार कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
07. कोंच थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसूचना पर 05 लीटर देशी शराब बरामद किया गया इस संबंध मे कोंच थाना काण्ड संख्या 167/23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
08. मोहनपुर थानान्तर्गत अवैध शराब की बिक्री करने के आसूचना पर 20 लीटर देशी शराब बरामद किया गया इस संबंध मे मोहनपुर थाना काण्ड संख्या  /23, दिनांक 14.04.2023, धारा-30 (ए) बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संसोधित अधिनियम 2018 दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।
गया पुलिस के द्वारा जिला में अवैध खनन, परिवहन तथा ओवरलोडिंग पर पूर्णतः रोकथाम लगाने हेतु लागातार कार्यवाही किया जा रहा है। सभी पुलिस पदाधिकारियों को लगातार अवैध खनन एवं ओवरलोडिंग में संलिप्त खनन माफियाओं के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई हेतु विशेष छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है इसी क्रम में दिनांक 14.04.2023 को:-
01. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में खनन माफियों के द्वारा चोरी छुपे अवैध खनन कर ओवरलोडिंग बालू का अवैध रूप से ढुलाई किया जा रहा था। इस सूचना का सत्यापन एवं त्वरित कार्रवाई हेतु मुफस्सिल थाना को निर्देशित किया गया। इस संबंध में थाना द्वारा छापामारी कर अभियुक्त नगिना कुमार, पे0 स्व0 अर्जुन यादव, सा0 पनारी, थाना बेलागंज, जिला गया को अवैध गिट््टी लदा हुआ 01 हाइवा के साथ गिरफतार किया गया है। इस संबंध में मुफस्सिल थाना कांड सं0-425/23, दिनांक-14.04.2023, धारा.-379/411/413/34 भा0द0वि एवं 56 (1)(2) बिहार सनुदान खनिज खनन परिवहन एवं भंडारण अधिनियम 2019 एवं पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

चाकन्द थाना द्वारा अपहरण के मामले में संलिप्त एक आरोपी को किया गया गिरफ्तारः.


दिनांक 07.04.2023 को वादी द्वारा इनके पुत्री का अपहरण करने के आरोप में चाकन्द  थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया। इस आवेदन पर चाकन्द, थाना द्वारा कांड संख्या 121/23, दिनांक 08.04.2023, धारा.363/366ए भा0द0वि दर्ज कर कांड का अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अनुसंधान के दौरान कांड की अपहृता की बरामदगी कर माननीय न्यायाल में ब्यान कराया जा रहा है। इस कांड में संलिप्त अभियुक्त रोहित कुमार, पिता- कैल दास, सा0 डुमरा, थाना ऑती, जिला गया, को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।  
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम/पताः.
01, रोहित कुमार पे0 पिता कैल दास, सा0 डुमरा, थाना ऑती, जिला गया।

– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!